बीकानेर

कल से बीकानेर में नई यातायात व्यवस्था लागू

बीकानेर। संभागीय आयुक्त नीरज के पवन की अध्यक्षता में जिले में यातायात व्यवस्था के संबंध में आयोजित बैठकों के दौरान दिए गए निर्देशों की अनुपालना में बीकानेर शहरी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए केईएम रोड से कोटगेट तथा सट्टा बाजार से कोटगेट के मार्गों पर प्रायोगिक रूप से शुक्रवार से एक तरफा यातायात व्यवस्था लागू की गई है।
अतिरिक्त जिला कलक्टर(नगर) अरुण प्रकाश शर्मा ने बताया कि सुगम यातायात व्यवस्था बनी रहे, इसके मद्देनजर निम्नानुसार व्यवस्था की गई है-
1. सार्दुल सिंह सर्किल से प्रेमजी पॉईंट से कोटगेट की ओर जाने वाले वाहन:- सार्दुल सिंह सर्किल -प्रेमजी पॉईंट -फड़ पॉईंट(चौराहा) -सांखला फाटक – सट्टा बाजार की गली से कोटगेट की ओर जाएंगे।
2. लालजी पॉईंट से सार्दुल सिंह सर्किल की ओर जाने वाले वाहन:- सांखला फाटक- सट्टा बाजार की गली से होते हुए कोटगेट से सीधा सार्दुल सर्किल की ओर जाएंगे।
3. कोटगेट से सार्दुल सिंह सर्किल की ओर जाने वाले वाहन:- कोटगेट – कोटगेट फाटक से सीधा सार्दुल सिंह सर्किल की ओर जाएंगे।
4. कोटगेट से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले वाहन:- कोटगेट फाटक- फड़ पॉईंट(चौराहा) -सांखला फाटक- लालजी पॉईंट से रेलवे स्टेशन की ओर जाएंगे।
5. कोयला गली से कोटगेट फाटक की ओर जाने वाले वाहन:- सांखला फाटक – सट्टा बाजार की गली से कोटगेट फाटक की ओर जाएंगे।
6. फड़ बाजार से कोटगेट फाटक की ओर जाने वाले वाहन:- फड़ पॉईंट(चौराहा) -सांखला फाटक – सट्टा बाजार की गली से कोटगेट फाटक की ओर जाएंगे।
7. जिन्ना रोड़(सुभाष मार्ग) से सट्टा बाजार की ओर जाने वाले वाहन :- कोटगेट फाटक- फड़ पॉईंट(चौराहा) -सांखला फाटक- सट्टा बाजार की गली की ओर जाएंगे।
उन्होंने बताया कि यातायात व्यवस्था से आए सुधारों का मूल्यांकन कर, इस व्यवस्था को आगे बनाये रखने का निर्णय लिया जाएगा। इन मार्गों पर अनुमत वाहनों की श्रेणी के संबंध में पूर्ववत व्यवस्था यथावत रहेगी।

What's your reaction?