जिले में चलेगा ’नो एंट्री नो मास्क’ अभियान

जिले में चलेगा ’नो एंट्री नो मास्क’ अभियान  जिले में चलेगा ’नो एंट्री नो मास्क’ अभियान noentry

बीकानेर, 18 सितंबर। कोरोना संक्रमण से आमजन को जागरूक करने के लिए ’नो मास्क नो एंट्री’ अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के मद््देनजर आमजन को अतिरिक्त सतर्कता बरतने और सड़कों, बाजारों, निजी संस्थानों , समारोहों, धार्मिक स्थलों, राजकीय कार्यालयों आदि स्थानों पर अनिवार्य रूप से मास्क पहनने का संदेश दिया जाएगा।
सूचना और जनसंपर्क विभाग के आयुक्त महेंद्र सोनी ने शुक्रवार को इस संबंध में गूगल मीट पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभागीय अधिकारियों से जुड़ते हुए जागरूकता अभियान की जानकारी ली।  उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूकता गतिविधियां नियमित रूप से संचालित होना बहुत आवश्यक है। जागरूकता गतिविधियों के माध्यम से व्यक्ति कोरोना से बचाव के उपायों को आदत के रूप में विकसित कर अपनी जीवन शैली में बदलाव ला सकेगा। इसके लिए विभिन्न नवाचारों के साथ-साथ सोशल मीडिया, पोस्टर बैनर का उपयोग करते हुए जागरूकता अभियान चलाया जाए।
लाउडस्पीकर से जागरूकता के बीकानेर के प्रयासों की हुई सराहना
वीडियो कांफ्रेंस के दौरान आयुक्त सूचना और जनसंपर्क ने बीकानेर में स्थायी रूप से पोल पर लगाए लाउडस्पीकर के माध्यम से चलाए जा रहे हैं कोरोना जागरूकता अभियान की सराहना करते हुए अन्य जिलों में भी इस नवाचार को जल्द लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस प्रयास के जरिए  बीकानेर शहरी क्षेत्र में लोगों को कोरोना से बचाव के संदेश दिए जा रहे हैं। इसका प्रत्यक्ष और सकारात्मक परिणाम मिल रहा है। अन्य जिले भी इस नवाचार को अपनाते हुए एक-एक व्यक्ति को कोरोना से सतर्क रहने के लिए तैयार करें। उन्होंने कहा कि जब तक हर व्यक्ति दूसरों के जीवन की रक्षा के लिए तैयार नहीं होगा तब तक कोरोना से निजात पाना संभव नहीं हो सकेगा। इस अवसर पर उपनिदेशक विकास हर्ष ने बीकानेर में जागरूकता से संबंधित चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।

जिले में चलेगा ’नो एंट्री नो मास्क’ अभियान prachina in article 1

COMMENTS