fbpx

वैक्सीनेशन से कोई भी पात्र नहीं रहे वंचित , कलेक्टर ने किया पोस्टर का विमोचन

वैक्सीनेशन से कोई भी पात्र नहीं रहे वंचित , कलेक्टर ने किया पोस्टर का विमोचन  वैक्सीनेशन से कोई भी पात्र नहीं रहे वंचित , कलेक्टर ने किया पोस्टर का विमोचन WhatsApp Image 2021 06 14 at 3

वैक्सीनेशन से कोई भी पात्र नहीं रहे वंचित , कलेक्टर ने किया पोस्टर का विमोचन mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने ‘घर-घर टीकाकरण अभियान’ तथा ‘वैक्सीन आॅन व्हील’ से संबंधित पोस्टर का विमोचन सोमवार को किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिले का कोई भी पात्र व्यक्ति वैक्सीनेशन से वंचित नहीं रहे, इसके लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं। इसी श्रंखला में 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए घर-घर कोविड टीकाकारण और ‘वैक्सीन आॅन व्हील’ व्यवस्था प्रारम्भ की गई है। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति टीकाकरण केन्द्र तक जाने में असमर्थ है, तो वह चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की हैल्पलाईन पर 10 या इसके गुणक में वैक्सीनेशन के लिए सदस्यों की सूची उपलब्ध करवा सकता है। सूची प्राप्त होने के बाद चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा घर के आसपास वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि तीन मोबाइल ओपीडी यूनिट द्वारा भी शहर के प्रमुख स्थानों पर टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मोबाइल ओपीडी यूनिट का रूट पूर्व में निर्धारित करते हुए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी यह व्यवस्था प्रारम्भ की जाएगी। इसके लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।
इस दौरान नगर निगम आयुक्त ए.एच. गौरी, जागरूकता अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी, आरसीएचओ राजेश गुप्ता, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डाॅ. बी.एल. मीणा, डाॅ. योगेन्द्र तनेजा, डाॅ. नवल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

वैक्सीनेशन से कोई भी पात्र नहीं रहे वंचित , कलेक्टर ने किया पोस्टर का विमोचन prachina in article 1
Zomato  वैक्सीनेशन से कोई भी पात्र नहीं रहे वंचित , कलेक्टर ने किया पोस्टर का विमोचन o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page