रक्तदान से ज्यादा अनमोल योगदान कुछ और हो ही नहीं सकता-भाटी

रक्तदान से ज्यादा अनमोल योगदान कुछ और हो ही नहीं सकता-भाटी  रक्तदान से ज्यादा अनमोल योगदान कुछ और हो ही नहीं सकता-भाटी IMG 20201219 WA0024

रक्तदान से ज्यादा अनमोल योगदान कुछ और हो ही नहीं सकता-भाटी mr bika fb post
बीकानेर। के.आर.फाउण्डेशन ट्रस्ट की ओर से केसरदेसर जाटान में शनिवार को पूर्व सरपंच, भूमि विकास बैंक के पूर्व चैयरमैन एवं वरिष्ठ समाज सेवी कानाराम कस्वां की प्रथम पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ।
उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी सहित जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने स्व.कानाराम कस्वां द्वारा की गई समाज सेवा का स्मरण किया और उन्हे श्रद्धाजंलि अर्पित की।
      भाटी ने कहा कि रक्तदान से ज्यादा अनमोल योगदान कुछ और हो ही नहीं सकता, क्योंकि यह मानव जीवन की रक्षा करता है। रक्तदान न सिर्फ दूसरों की जिन्दगी बचाता है, बल्कि यह रक्तदाता के स्वास्थ्य के लिए भी बेहद लाभदायी माना गया है। इससे जुड़ी भ्रांतियों को मिटाने के लिए लोगों के बीच जागरूकता बढ़ना जरूरी है। उन्होंने कहा कि रक्तदाता होना गर्व की बात होती है। रक्तदान एक इंसान का दूसरे इंसान के प्रति समर्पण को भी दर्शाता है।
इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य और स्व.कानाराम के पुत्र जगदीश कस्वां ने रक्तदान शिविर के आयोजन संबंधित जानकारी दी और बताया कि दोपहर 3 बजे तक 505 से अधिक युवाओं ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल,लक्ष्मण कड़वासरा, रामगोपाल सियाग, पूर्व सरपंच सहीराम सारण,झंवर लाल सेठिया ने शिरकत की और स्व.कानाराम कस्वां को श्रद्धाजंलि अर्पित की।

COMMENTS