अब इस दिन होगी रीट की परीक्षा , जानिए क्यों टालनी पड़ी परीक्षा

अब इस दिन होगी रीट की परीक्षा , जानिए क्यों टालनी पड़ी परीक्षा  अब इस दिन होगी रीट की परीक्षा , जानिए क्यों टालनी पड़ी परीक्षा reet 2022

अब इस दिन होगी रीट की परीक्षा , जानिए क्यों टालनी पड़ी परीक्षा mr bika fb post

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) अब 20 जून को आयोजित होगी. पहले यह परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित होनी थी, इस दिन महावीर जयंती होने की वजह से राज्य सरकार ने यह परीक्षा स्थगित कर दी, अब यह परीक्षा 20 जून को आयोजित करवाई जाएगी. सरकार की तरफ से परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया हैं. इस बार 16 लाख लोगों ने REET के लिए आवेदन किया है.
रीट भर्ती परीक्षा हुई स्थगित, महावीर जयंती और EWS के नए प्रावधानों को लेकर लिया निर्णय, 20 जून को आयोजित होगी ।

अब इस दिन होगी रीट की परीक्षा , जानिए क्यों टालनी पड़ी परीक्षा prachina in article 1

Cm ने महावीर जयंती के दिन परीक्षा टालने की दे दी मंजूरी:
आपको बता दें कि इससे पहले राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने 23 मार्च को राज्य के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखकर महावीर जयंती के दिन रीट परीक्षा नहीं करवाने के निर्देश दिए थे. आयोग के निर्देश के बाद 23 को ही मुख्यमंत्री ने कमेटी बनाकर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी थी. कमेटी ने शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री को अपनी सिफारिशों के साथ रिपोर्ट सौंप दी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने महावीर जयंती के दिन परीक्षा टालने की मंजूरी दे दी है.

अभ्यर्थियों को करना होगा इंतजार:
REET परीक्षा स्थगित होने का असर 16 लाख अभ्यर्थियों पर होगा. इस बार 16 लाख फार्म भरे गए थे. अभ्यर्थी लंबे समय से इसकी तैयारी कर रहे थे. अब परीक्षा स्थगित करने के फैसले के बाद उनका इंतजार और लंबा हो जाएगा.

COMMENTS