fbpx

प्रदेश में अब दुकानें व मॉल रात दस बजे तक खुलेंगे,गाइडलाइन जारी

प्रदेश में अब दुकानें व मॉल रात दस बजे तक खुलेंगे,गाइडलाइन जारी [object object] प्रदेश में अब दुकानें व मॉल रात दस बजे तक खुलेंगे,गाइडलाइन जारी tristriya

[object object] प्रदेश में अब दुकानें व मॉल रात दस बजे तक खुलेंगे,गाइडलाइन जारी mr bika fb post

राजस्थान सरकार ने प्रदेश में धार्मिक कार्यक्रमारें में 200 लोगों के शामिल होने की शर्तों के साथ छूट दे दी है। सुबह 6 से रात 10 बजे तक धार्मिक कार्यक्रमों की छूट दी गई हैं धार्मिक कार्यक्रमों में आने वालों के कम से कम वैक्सीन का एक डोज लगा होने की शर्त रखी गई है। धार्मिक कार्यक्रमों की सयूचना पहले जिला प्रशासन को देनी होगी। गृह विभाग ने नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के प्रावधान तुरंत लागू होंगे। धामिक कार्यक्रमों की अनुमति देने से अब दशहरे पर कार्यक्रम हो सकेंगे।

[object object] प्रदेश में अब दुकानें व मॉल रात दस बजे तक खुलेंगे,गाइडलाइन जारी prachina in article 1

गाइडलाइन में पशु हाट मेलों के साथ हाट बाजार लगाने की भी अनुमति दे दी है। अब तक हाट बाजारों पर रोक थी। हाट बाजार के लिए पहले प्रशासन को सूचना देनी होगी। प्रदेश के कई शहरों में हाट बाजार लगते हैं। गाइडलाइन में बाजार, दुकाने और कमिर्शयल कॉम्प्लेक्स खुलने का समय पहले की तरह ही रात 10 बजे तक का रखा गया है। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रदेश भर में नाइट कर्फ्यू रहेगा। नाइट कर्फ्यू का समय पहले भी यही था।

गृह विभाग की गाइडलाइन में धार्मिक कार्यक्रमों और हाट बाजारों से रोक हटाने के अलावा बाकी प्रावधान पुराने हैं। पहले से जारी छूटें जारी रखी गई हैं। नई गाइडलाइन में धार्मिक कार्यक्रमों को सशर्त छूट मिलने से अब दशहरा और दिवाली पर कार्यक्रम हो सकेंगे।

धार्मिक कार्यक्रमों में आने वालों के वैक्सीन लगी या नहीं, यह जांचने की व्यवस्था पर सवाल

गृह विभाग ने धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों के लिए कम से कम वैक्सीन का एक डोज लगा होने की अनिवार्यता की है। धार्मिक कार्यक्रमों में आने वालों के वैक्सीन लगी या नहीं, यह जांचने की व्यवस्था कैसे होगी और इस प्रावधान का पालन कैसे होगा, इस पर गाइडलाइन मौन है। गांव-शहरों में बड़ी संख्या में होने वाले कार्यक्रमों में इसकी मॉनिटरिंग करना आसान नहीं होगा।

 [object object] प्रदेश में अब दुकानें व मॉल रात दस बजे तक खुलेंगे,गाइडलाइन जारी Guidelines dated 11

[object object] प्रदेश में अब दुकानें व मॉल रात दस बजे तक खुलेंगे,गाइडलाइन जारी Guidelines dated 11

Zomato [object object] प्रदेश में अब दुकानें व मॉल रात दस बजे तक खुलेंगे,गाइडलाइन जारी o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page