अब पूर्व मंत्री हार गईं कोरोना से जंग ,जलदाय मंत्री ने जताया शोक

अब पूर्व मंत्री हार गईं कोरोना से जंग ,जलदाय मंत्री ने जताया शोक  अब पूर्व मंत्री हार गईं कोरोना से जंग ,जलदाय मंत्री ने जताया शोक heading new 3 9

टोंक से तीन बार विधायक और पूर्व मंत्री रहीं ज़किया इनाम नहीं रही, देर रात जयपुर में उनका इंतकाल हो गया है। वे पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी। बताया गया कि उन्हें कोरोना के लक्षण मिलने के बाद कल शाम को ही आरयूएचएस में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। उनकी मौत की खबर के बाद टोंक सहित प्रदेश भर के कांग्रेसियों में शोक की लहर दौड़ गई। कांग्रेस पार्टी की ज़किया टोंक क्षेत्र से तीन बार विधायक रहीं। अपने राजनीतिक जीवन में वे चिकित्सा मंत्री, महिला एवं बाल विकास मंत्री भी रहीं।

अब पूर्व मंत्री हार गईं कोरोना से जंग ,जलदाय मंत्री ने जताया शोक prachina in article 1

राजनीतिक जीवन ज़किया ने साल 1985 में पहली बार कांग्रेस उम्मीदवार के रुप में भाग्य आजमाया तथा विधायक चुनने के बाद चिकित्सा मंत्री भी बनीं। 1985, 1990, 1998, 2003, 2008 एवं 2013 में वे कांग्रेस उम्मीदवार रहीं। 1998, 2008 में विधायक बनीं। हालांकि 1993 के चुनाव में उनको टिकट नहीं मिला। ज़किया को 2013 के चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा तथा उनकी जमानत भी नहीं बच पाई। टोंक जिले में अब तक जकिया ही ऐसी महिला उम्मीदवार थी, जो तीन बार विधायक बनीं।

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने पूर्व मंत्री जकिया इनाम के इंतकाल पर गहरा दुःख जताया है।

डॉ. कल्ला ने अपने संवेदना संदेश में कहा कि जकिया जी जमीन से जुड़ी मजबूत जननेता थी, उन्होंने राज्य सरकार में मंत्री और टोंक विधानसभा क्षेत्र से कई बार विधायक रहते हुए सदैव गरीब, कमजोर एवं असहाय वर्गों के हितों के लिए सक्रियता से कार्य किया। सार्वजनिक जीवन में उनका योगदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा।

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री ने परवरदिगार से उनकी रूह को जन्नत में आला मुकाम अता करने तथा शोक संतप्त परिजनों व प्रशंसकों को यह आघात सहन करने का सब्र प्रदान करने की दुआ की है।

COMMENTS