अब विशेषज्ञता पत्रकारिता का समय-डाॅ.कल्ला

अब विशेषज्ञता पत्रकारिता का समय-डाॅ.कल्ला  अब विशेषज्ञता पत्रकारिता का समय-डाॅ.कल्ला IMG 20210110 WA0033

अब विशेषज्ञता पत्रकारिता का समय-डाॅ.कल्ला mr bika fb post

बीकानेर।  बीकानेर के पत्रकारों का एक सादा समारोह  रविवार को क्राउन पार्क में आयोजित किया गया। इसमें पत्रकारों की स्थानीय व प्रदेश स्तरीय समस्याओं व मांगों पर चर्चा की गई।
ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला और महापौर सुशीला कंवर से समस्याओं के समाधाान का आग्रह किया गया।  इस अवसर पर जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ  राजस्थान -जार-  के   प्रदेश स्तर पर निर्वाचित  प्रदेश उपाध्यक्ष  भवानी  जोशी औेर  जार के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नीरज जोशी को सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।
कार्यक्रम  में  ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी.  कल्ला ने कहा कि अब विशेषज्ञता पत्रकारिता  का  समय हैै। यूं तो आप किसी भी विषय पर लिख सकते हो लेकिन यदि किसी खास विषय पर आप लगातार  शोध, अध्ययन और एकाग्रता बनाए रखते हो तो यह आपको खास  बनाती है।  आप विशेेषज्ञ बनिए। किसी खास विषय पर आपकी पकड आपको भीड से अलग करती है।
महापौर श्रीमती सुशीला कंवर ने अगले एक सप्ताह में पार्क की सफाई करवाने का  आश्वासन दिया। साथ ही आगामी गणतंत्र दिवस से ही पत्रकारों को सम्मानित करने के लिए पत्रकारों का सहयोग   लिया जाएगाा। सम्मानित होने वाले  पत्रकार  का नाम पत्रकारों की समिति से सुझाने के लिए आग्रह किया जाएगा।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार भवानीे जोशी के जार के प्रदेश सचिव बनने पर और नीरज जोशी के प्रदेश एक्जीक्यूटिव मेंबर बनने पर उनका अभिनंदन किया गया। अतिथि महापौर सुशीला कंवर  व मंत्री डाॅ. कल्ला ने जोशी को माल्याार्र्र्पण कर, साफा-शॉल  पहना कर और सर्टिफिकेट प्रदान कर  उनका अभिनंदन किया। इससे पहले भवानी जोशी, नीरज जोशी, हनुमान चारण, जयनारायण बिस्सा ने अपनी बात रखी। कार्यक्रम का संचालन जार के जिलाध्यक्ष श्याम मारू ने किया। इस अवसर पर सतबीर सिंह, विक्रम जागरवाल, रमजान मुगल, उषा जोशी, अजीज भुट्टा, मनीष  पारीक, जितेन्द्र नांगल, मोहन थानवी, कुशाल सिंह मेडतिया, नौशाद अली, महेन्द्र मेहरा, राजेेश छंगाणी, मुकेश पूनिया, कमलकांत शर्मा, पवन भोजक, शिव भादाणी,धीरज जोशी, जितेन्द्र बालेचा, राज भोजक समेत अनेक  पत्रकार मौजूद थे।
इन मांगों पर  हुई  चर्चा-क्राउन पार्क स्थित  पत्रकार  भवन और पार्क की सम्पूर्ण सफाई हो,वंचित पत्रकारों को भूखण्ड मिले,अधिस्वीकरण के नियमों में  सरलीकरण हो, शहर के विकास हित में तुरंत कार्रवाई हो, रोडवेज की बसों में अधिस्वीकृत पत्रकारों के साथ  पत्नी को भी छूूट  मिले,वरिष्ठ पत्रकार सम्मान निधि  योजना के लिए  पत्रकारों की आयु घटाकर 58 वर्ष्र की जाए, वंचित पत्रकारों को भूखण्ड आवंटित किए जाएं, साप्ताहिक-पाक्षिक समाचार  पत्रों के हितों का ध्यान रखते हुए विज्ञापन नीति बने, कोविड-महामारी  में कोरोना से मृतक पत्रकारों के  परिजनों को    आर्थिक सहायता प्रदान  की जाए,
स्वास्थ्य  को लेकर अधिस्वीकृत-सााधारण पत्रकारों में भेद समाप्त हो तथा सभी को समान लाभ मिले तथ्ज्ञा पत्रकार भवन का  विकास करवाया  जाए।

अब विशेषज्ञता पत्रकारिता का समय-डाॅ.कल्ला prachina in article 1

COMMENTS