अब बढ़ेगा सर्दी का कहर : इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

अब बढ़ेगा सर्दी का कहर : इन जिलों के लिए अलर्ट जारी  अब बढ़ेगा सर्दी का कहर : इन जिलों के लिए अलर्ट जारी rajasthan hgn

अब बढ़ेगा सर्दी का कहर : इन जिलों के लिए अलर्ट जारी mr bika fb post

राजस्थान में में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते सोमवार से शीतलहर और तेज ठंड का असर प्रदेशवासियों को सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बारिश की संभावना काफी कम है, लेकिन अब हिमाचल की ओर से आने वाली उत्तरी हवाओं का प्रभाव शुरू होगा। जिससे राजस्थान में तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होगी। वहीं 29 दिसंबर से राजस्थान के उत्तरी भागों में शीतलहर चलेगी।

अब बढ़ेगा सर्दी का कहर : इन जिलों के लिए अलर्ट जारी prachina in article 1

राजधानी जयपुर में बीते दिन रविवार को शाम से ठंडी हवाओं का दौर देखने को मिला।वहीं सोमवार सुबह का तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया। बीते दिन के सुबह के तापमान से यह दो डिग्री कम दर्ज किया गया। वहीं कड़ाके की सर्दी के बीच सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा भी लिया। दूरदराज की जगहों पर हल्का कोहरा भी छाया रहा। इसके अलावा फतेहपुर, माउंटआबू, सीकर, चूरू, पिलानी, गंगानगर, भीलवाड़ा, जोबनेर में बीती रात का पारा 6 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया। आगामी गुरूवार तक प्रदेश में विभिन्न जिलों में मौसम विभाग ने यलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है। इससे शीतलहर और पाला पड़ने की संभावना ओर अधिक होगी।

यहां के लिए अलर्ट जारी

अलवर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। कल अजमेर, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, टोंक, चित्तौडगढ़़, पाली, अलवर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं अलवर, झुंझुनू, सीकर, बीकानेर, चुरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर, अजमेर, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, टोंक, चित्तौडगढ़, पाली के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है।

COMMENTS