CM गहलोत कोरोना को लेकर दिया अब ये बड़ा आदेश

CM गहलोत कोरोना को लेकर दिया अब ये बड़ा आदेश  CM गहलोत कोरोना को लेकर दिया अब ये बड़ा आदेश jfghf

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने त्योहारों पर कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में रखने के लिए हैल्थ प्रोटोकॉल की पूरी तरह से पालना सुनिश्चित करने तथा स्थानीय निकाय चुनावों को देखते हुए राज्य चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सोशल डिस्टेंसिंग रखने के निर्देश दिए। गहलोत ने नवम्बर में पॉजिटिव केस बढ़ने की आशंका को देखते हुए अभी से ही समुचित तैयारियां करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने भी अभियान की सराहना की है। गहलोत मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति और जन आन्दोलन की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

CM गहलोत कोरोना को लेकर दिया अब ये बड़ा आदेश prachina in article 1

उन्होंने स्वायत्त शासन सचिव को निर्देश दिए कि कोरोना के विरूद्ध जन आन्दोलन की गति धीमी नहीं हों। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘कोरोना के विरूद्ध जन आन्दोलन’ तथा ‘नो मास्क, नो एन्ट्री’ अभियान से आमजन में मास्क पहनने के प्रति चेतना बढ़ी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव हुए लोगों में फेंफड़े कमजोर होना, शरीर कमजोर होना जैसे कई तरह के साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं। नेगेटिव हुए लोगों को भी कई तरह की शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोग इस महामारी को हलके में ना लें। मास्क पहनने, उचित दूरी रखने सहित अन्य हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना करें।

गहलोत ने आगामी नवम्बर माह में पॉजिटिव केस बढ़ने की आशंका को देखते हुए अभी से ही समुचित तैयारियां करने के निर्देश दिए. उन्होंने पिछले छह माह से अधिक समय से लगातार काम कर रहे चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की सेवाओं सराहना की. उन्होंने स्वायत्त शासन सचिव को निर्देश दिए कि कोरोना के विरूद्ध जन आन्दोलन की गति धीमी नहीं हो यह सुनिश्चित किया जाए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हुए लोगों में फेंफड़े कमजोर होना, शरीर कमजोर होना जैसे कई तरह के साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं. नेगेटिव हुए लोगों को भी कई तरह की शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लोग इस महामारी को हल्के में ना लें. वे पूरी गंभीरता के साथ मास्क पहनने, उचित दूरी रखने सहित अन्य हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना करें. बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि स्वयंसेवी संगठन एवं सामाजिक संस्थाएं आगे आकर मास्क वितरण सहित विभिन्न गतिविधियों में सहभागिता निभा रही हैं.

COMMENTS