बीकानेर में सड़कों के निर्माण में राजनीतिक भेदभाव को लेकर अधिकारियों को घेरा

 बीकानेर में सड़कों के निर्माण में राजनीतिक भेदभाव को लेकर अधिकारियों को घेरा

बीकानेर। बीकानेर में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों में हो रहे भेदभाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी बीकानेर शहर के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में सर्किल अधीक्षण अभियंता डी.पी.सोनी का घेराव कर बीकानेर  मे विकास के नाम पर हो रहे राजनैतिक भेदभाव के लिए  जवाब तलब किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार में मंन्त्री बी डी कल्ला के दबाव में बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र का विकास रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा में की गयी घोषणा अनुसार प्रत्येक विधानसभा के लिये नॉन पेचेबल  सड़को एवं मिसिंग लिंक के लिए 5 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई  जिसके लिए बीकानेर पूर्व क्षेत्र विधायक सुश्री  सिद्धि कुमारी ने 17 प्रस्ताव निर्माण विभाग को भेज दिए थे लेकिन विभाग ने 17 प्रस्तावों मे से महज 1 करोड़ 35 लाख के 4 प्रस्ताव स्वीकृत किये और शेष कार्य नगर निगम एवं न्यास क्षेत्र की सीमा में होने का आक्षेप लगाते हुए शामिल नही किये। जबकि दूसरी तरफ  पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में 5 करोड़ की लागत से 24 प्रस्तावों को स्वीकृत प्रदान कर दी जिनमे अधिकांश सड़के नगर निगम के क्षेत्राधिकार की है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने जानना चाहा कि शहर में विकास कार्यों के लिए दोहरे मापदंड कैसे निर्धारित हो सकते है, एक विधानसभा में निगम की सड़कें समेत 5 करोड़ का कार्य स्वीकृति तो पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में निगम क्षेत्राधिकार बताते हुए अक्षेप। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने जानना चाहा कि सरकार दोहरे मापदंड कैसे अपना सकती है जब कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार सभी विधानसभा में बगैर सीमांकन 5 करोड़ का कार्य किया जाना है। जिला महामंत्री मोहन सुराणाने कहा कि पीडब्ल्यूडी विकास कार्यों में राजनैतिक भेदभाव को बंद करें अन्यथा भाजपा सड़को पर उतर कर आंदोलन करेगी। जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत ने जानना चाहा कि सड़के कुछ दिन पूर्व ही पैचवर्क के माध्यम से रिपेयर की गई है फिर उन पर लाखों रुपए लगाकर भारी भरकम राशि का बंदरबांट किस लिये किया जा रहा है। अधीक्षण अभियंता भाजपा शिष्ट मण्डल के प्रश्नों से असहज हो कर अपने कमरे से चले गए। इस पर एकबारगी तो अधीक्षण अभियंता के कक्ष में गरमा गर्मी बढ़ गई।

 

अधिकारी के इस प्रकार के असहयोग के रवैयों को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने बीकानेर डिवीजन के अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री सुधीर माथुर से बात की जिन्होंने मौके पर पहुँच कर बीच बचाव करते हुए किसे भी विसंगतियों को दूर करने आश्वाशन दिया और शेष कार्यो की स्वीकृत शीघ्र जारी करने की बात कही। अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने जयपुर में  पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता से दूरभाष पर बात कर बीकानेर पूर्व विधानसभा मे शेष बचे हुए कार्यो की स्वीकृति शीघ्र जारी करने का भी  आश्वासन दिया। इस अवसर पर भाजपा जिला मंत्री अरुण जैन, कौशल शर्मा, विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी के निजी सचिव सुधीर व्यास, मनोज पुरोहित,  विजय शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

S.N.Acharya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page