विवाह समोराहों में टैंट, बेंड या हलवाई होने पर एक लाख का जुर्माना, कलेक्टर ने दिए निर्देश

विवाह समोराहों में टैंट, बेंड या हलवाई होने पर एक लाख का जुर्माना, कलेक्टर ने दिए निर्देश  विवाह समोराहों में टैंट, बेंड या हलवाई होने पर एक लाख का जुर्माना, कलेक्टर ने दिए निर्देश bikaner dungrh

विवाह समोराहों में टैंट, बेंड या हलवाई होने पर एक लाख का जुर्माना, कलेक्टर ने दिए निर्देश mr bika fb post

बीकानेर।  जिला कलेक्टर नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने बुधवार को श्रीडूंगरगढ़ में उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड प्रबंधन की समीक्षा की। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बने कोविड केयर सेंटर में प्रोटोकॉल के अनुसार व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा सिटी राउंड लेकर गाइडलाइन की पालना की स्थिति जानी। बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन लॉकडाउन के प्रावधानों की शत प्रतिशत अनुपालना सुनिश्चित की जाए। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही हो। सभी अधिकारी क्षेत्र का नियमित भ्रमण करें। विवाह समारोहों में गाइडलाइन की अनुपालना में कोई ढिलाई नहीं बरती जाए। प्रत्येक विवाह समारोह का निरीक्षण किया जाए। समारोह की नियमानुसार आॅनलाइन सूचना नहीं होने, ग्यारह से अधिक आदमी होने, टैंट, बेंड या हलवाई होने पर एक लाख का जुर्माना लगाया लाए। सभी विवाह समारोह घर पर ही हों तथा किसी वाहन का उपयोग नहीं किया जाए। उन्होंने डोर-टू-डोर सर्वे की प्रगति की समीक्षा की तथा ग्राम स्तरीय कमेटियों को एक्टिव रखने को कहा। अनुमत श्रेणी के अलावा कोई भी दुकान नहीं खुले तथा खुली दुकानों पर गाइडलाइन की शत प्रतिशत अनुपालना हो। बेवजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कार्यवाही हो। जिला कलक्टर ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पंजीकरण की प्रगति की समीक्षा की तथा कहा कि 31 मई तक सभी परिवारों का पंजीकरण सुनिश्चित करें।

विवाह समोराहों में टैंट, बेंड या हलवाई होने पर एक लाख का जुर्माना, कलेक्टर ने दिए निर्देश prachina in article 1

पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने कहा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी आपसी समन्वय रखें। प्रत्येक बीट कांस्टेबल अपने-अपने क्षेत्र के विवाह समारोहों की सूचना रखें तथा आयोजकों को आयोजन से पूर्व गाइडलाइन की जानकारी दी जाए और अवहेलना नहीं करने के लिए समझाएं। इसके बावजूद शिथिलता बरती जाए, तो सख्त कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि होम क्वारेंटीन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई जाए।

Zomato  विवाह समोराहों में टैंट, बेंड या हलवाई होने पर एक लाख का जुर्माना, कलेक्टर ने दिए निर्देश o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page