पुष्करणा समाज की कुरितियो पर महिलाओं द्वारा विचार व्यक्त

पुष्करणा समाज की कुरितियो पर महिलाओं द्वारा विचार व्यक्त  पुष्करणा समाज की कुरितियो पर महिलाओं द्वारा विचार व्यक्त pushkarna samaj mahila

पुष्करणा समाज की कुरितियो पर महिलाओं द्वारा विचार व्यक्त mr bika fb post

बीकानेर। पुष्करणा समाज की महिलाओं द्वारा सोशल मीडिया पर संचालित पुष्करणा महिला सखी ग्रुप की ओर से आज अक्षय तृतीया के अवसर पर महिलाओं को लेखन का टास्क दिया गया जिसमें उसका समाज की महिलाओं द्वारा अनेक तरह के विचार प्रकट किए गए और समय-समय पर सामाजिक स्तर पर फैली कुरीतियों पर महिलाओं को आगे आकर उसे मिटाने का संकल्प लेने का आह्वान किया गया।आज के टास्क कार्यक्रम की सयोजक राजकुमारी व्यास ने बताया कि समारोह में पूरे देश से करीब 153 महिलाओं ने भाग लिया जिसमें बीकानेर जयपुर जोधपुर फलोदी नागौर जैसलमेर मुंबई चेन्नई कोलकाता नागपुर बेंगलुरु सहित जहां पुष्करणा समाज के लोग रहते हैं वहां से महिलाओं ने अपने विचार भेजें।
उल्लेखनीय विचार व्यक्त करने वाली महिलाओं में अर्चना थानवी अरुणा जी, राजकुमारी हर्ष जी रीटा बिस्सा, अरुणा चूरा,विभा जी,उषा कल्ला जी,सरला जी, इंदू जी सहित अनेक महिलाएं शामिल थी।
महिलाओं ने कहा कि कुरीतियां बढ़ाने में आधे से ज्यादा योगदान महिलाओं का ही रहता है अतः हमें आज के इस आर्थिक युग के समय संकल्पित होकर इन कुरीतियों के खिलाफ एकजुट होना होगा तभी हमारे समाज से कुरीतियां मिट सकेगी।
महिलाओं ने अक्षय तृतीया पर दिए जाने वाले सीधे के विकृत रूप होने के प्रति भी अपनी चिंता व्यक्त
करते हुए कहा कि आने वाले समय में हमें अन्य तीज त्यौहार में होने वाली कुरीतियों के खिलाफ एकजुट होना होगा। महिलाओं ने लिखा की अब लोगों द्वारा चांदी के पतंग लटाई ओर देना भी शुरू कर दिया जो गलत हो रहा है।
इस अवसर पर ग्रुप के एडमिन अर्चना थानवी सभी महिलाओं के विचारों का स्वागत करते हुए इस गोष्ठी में भाग लेने पर धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि पुष्करणा समाज के ज्वलंत मुद्दों पर समय-समय पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेकर महिलाएं हमें उत्साहित करती रहेगी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में और भी अनेक महिलाओं ने अच्छी लेखनी से प्रभावित किया है जिनका हमने संकलन किया है आने वाले समय में अगर हम कभी स्मारिका प्रकाशित करेंगे उसमें भी इनको स्थान दिया जाएगा।

पुष्करणा समाज की कुरितियो पर महिलाओं द्वारा विचार व्यक्त prachina in article 1
Zomato  पुष्करणा समाज की कुरितियो पर महिलाओं द्वारा विचार व्यक्त o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page