राजस्थान के इन 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी , होने वाला है ऐसा

राजस्थान के इन 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी , होने वाला है ऐसा  राजस्थान के इन 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी , होने वाला है ऐसा fhdfdhf

राजस्थान के इन 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी , होने वाला है ऐसा mr bika fb post

राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर पलटा खाया है. पिछले दिनों कम हुई सर्दी (Winter) ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है. मौसम विभाग ने 15 जिलों में शीत लहर चलने की चेतावनी देते हुये ऑरेंज अलर्ट (Orange alert) जारी किया है. इस चेतावनी के मुताबिक अगले 3 दिन तक सर्दी से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं. प्रदेश के कई इलाकों में कोहरा छाये रहने का दौर जारी है.

राजस्थान के इन 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी , होने वाला है ऐसा prachina in article 1

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, जयपुर, भरतपुर, झुंझुनूं, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, उदयपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और बीकानेर में शीतलहर चलने की संभावना है. इन इलाकों में शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट आयेगी. इससे सर्दी फिर जोर पकड़ेगी.

सर्द हवाओं से कांप उठे लोग
राजधानी जयपुर में मंगलवार को दिन में चटख धूप निकली, लेकिन शाम होते-होते सर्दी के तेवर तीखे हो गये. इससे लोगों को जल्द ही घरों की राह पकड़नी पड़ी. वहीं शेखावाटी इलाके के सीकर, चूरू और झुंझुनूं में भी सर्दी ने अपने पुराने तेवर दिखाये, जिसके कारण लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा. सर्दी के कारण शाम को जल्दी ही सड़कें सूनी हो गई. सर्द हवाओं के कारण लोग कांप उठे.

COMMENTS