बीकानेर

शहर भाजपा के जिला स्तरीय शक्ति केंद्र सम्मेलन और जिला बैठक का आयोजन

बीकानेर । भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर के जिला स्तरीय शक्ति केंद्र सम्मेलन और जिला बैठक का आयोजन बुधवार को जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित जिला उद्योग संघ सभागार में किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा और जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत के प्रवास के साथ अपेक्षित श्रेणी के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया ।

जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने जानकारी देते हुए बताया कि शक्ति केंद्र सम्मेलन और जिला बैठक में  पार्टी के शक्ति केंद्र संयोजक, प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारी, जिला पदाधिकारी, मोर्चा जिलाध्यक्ष एवं महामंत्री, प्रकोष्ठ एवं विभागों के जिला संयोजक एवं अन्य दायित्ववान कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

जिला मंत्री आचार्य ने बताया कि शक्ति केंद्र सम्मेलन और जिला बैठक में सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समिति, पन्ना प्रमुख नियुक्ति अभियान पर चर्चा के साथ-साथ शक्ति केंद्र संयोजक एवं प्रभारी के दायित्व एवं वर्ष पर्यन्त बूथ पर आयोजित होने वाली संगठनात्मक गतिविधियों की जानकारी के साथ ही सशक्त मंडल अभियान, जिला पदाधिकारियों के कार्य विभाजन और जिला-मंडल प्रवास कार्यक्रम पर चर्चा की गयी ।

शक्ति केंद्र सम्मेलन की शुरुआत भारत माता, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और प. दीनदयाल उपाध्याय के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलन और पुष्पांजलि के साथ हुई जिसके  बाद महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमन छाजेड़ और उपासना जैन द्वारा सामूहिक रूप से वंदे मातरम गीत प्रस्तुत किया गया ।  वंदे मातरम के पश्चात बलिदान दिवस के अवसर पर दो मिनट का मौन रखकर अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

भाजपा जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत, जिलाध्यक्ष  अखिलेश प्रताप सिंह, डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, एड. मुमताज अली भाटी ने प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा का साफा पहनाकर, शाल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया । मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग,अजय खत्री, जेठमल नाहटा, विनोद करोल, मुकेश ओझा, कमल आचार्य चंद्रप्रकाश गहलोत, दिनेश महात्मा ने मंचस्थ अतिथियों का पार्टी दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने स्वागत और प्रस्तावना भाषण में कहा कि इस शक्ति केंद्र सम्मेलन के साथ की भाजपा ने प्रदेश में चुनाव अभियान का बिगुल बजा दिया है और यदि आज की तारीख में ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव हो तो भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश में पूर्ण बहुमत मिलना निश्चित है ।

उन्होंने कहा कि आज आयोजित शक्ति केंद्र सम्मेलन में युवा, मातृशक्ति और अनुभव की उपस्थिति के साथ एक अद्भुत ऊर्जा का समावेश है जो भाजपा को विशिष्ट पहचान दिलाती  है। उन्होंने विभिन्न संगठनात्मक गतिविधियों का वृत्त प्रस्तुत करते हुए सशक्त मंडल, बूथ समिति अभियान सहित आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने आजीवन सहयोग निधि अभियान की अभी तक की प्रगति के बारे में जानकारी दी।

जिला महामंत्री और संगठन संरचना जिला प्रभारी अनिल शुक्ला ने बीकानेर शहर में भाजपा संगठन की संरचना, नई नियुक्तियों, मंडल प्रभारियों, शक्ति केंद्र प्रभारी के बारे में जानकारी देते हुए विस्तारक योजना, सशक्त मंडल अभियान, सत्यापन कार्य, बूथ समितियों के निर्माण की जानकारी दी।

जिला प्रभारी ओम सारस्वत ने भारतीय जनता पार्टी को आगामी समय में होने वाले समस्त चुनाव में अजेय बनाने के लिए सशक्त मंडल संरचना को पूर्ण करने और सर्वस्पर्शी तथा  सर्वव्यापी बूथ समितियों के अति शीघ्र निर्माण का आह्वान  करते हुए 26 मार्च से आरंभ होने वाले पन्ना प्रमुख अभियान की जानकारी दी।

मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने बीकानेर शहर भाजपा के संगठन कार्य को श्रेष्ठ बताते हुए पार्टी द्वारा आह्वान किए गए सभी संगठन कार्यों को समयबद्ध रूप से अति शीघ्र पूर्ण करने का आह्वान किया।

शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें कार्यकर्ताओं के दायित्वों और संगठन कार्यों का स्पष्ट विभाजन है। उन्होंने कहा कि अपनी स्थापना से लेकर वर्तमान तक लाखों कार्यकर्ताओं के परिश्रम, समय और सामर्थ्य के दम पर ही भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है और वर्तमान में उनके पास विश्व के सबसे शक्तिशाली और लोकप्रिय नेता के रूप में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी मौजूद हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से बिना रुके निरंतर संगठन का कार्य करने का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता साल के 365 दिन कार्य करता है। भाजपा को संगठन और कैडर आधारित पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा में परिवारवाद और जातिवाद के आधार पर पार्टी नहीं चलती और पार्टी सभी ऊर्जावान, मेहनती कार्यकर्ताओं का विशेष ध्यान रखती है। शर्मा ने संगठन पदाधिकारियों के कार्य विभाजन को अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए 25 मार्च तक बूथ समिति के निर्माण अभियान को पूर्ण करने की बात कही।

शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में संगठन निष्ठ  कार्यकर्ता ही आगे बढ़ता है और एक साधारण कार्यकर्ता ही पार्षद, महापौर, विधायक, सांसद और मंत्री बनता है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरी दुनिया में भारत का डंका बजाने और भारत को स्थायित्व के साथ विश्व गुरु के रूप में स्थापित करने के लिए कार्य करती है। श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज जनमानस में यह धारणा प्रगाढ़ हो चुकी है कि भाजपा जो कहती है वह करती है और जो कर सकती है वही कहती है ।

उन्होंने कहा कि भाजपा चुनावी स्टंट के लिए कोई कार्य नहीं करती बल्कि देश कल्याण, जनकल्याण और गरीब कल्याण के लिए कार्य करती है।

किसान आंदोलन, नागरिकता कानून, पत्थरबाजी की घटनाओं पर निशाना साधते हुए शर्मा ने कहा कि यह सभी आंदोलन एक सुनियोजित षड्यंत्र के रूप में रचे गए थे और आज यह सभी असामाजिक तत्व गायब हैं। कुछ दल और कतिपय देश विरोधी लोग ऐसे हैं जिन्हें श्री नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा की लोकप्रियता पसंद नहीं है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए जिला महामंत्री मोहन सुराणा ने शहर भाजपा द्वारा आयोजित की गयी विभिन्न संगठनात्मक गतिविधियों और राज्य सरकार के खिलाफ किए गए आंदोलनों की जानकारी दी ।

कार्यक्रम के अंत में जिला मंत्री कौशल शर्मा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया । शक्ति केंद्र सम्मेलन और जिला बैठक में भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा और जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत के साथ जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, एड. मुमताज अली भाटी, विजय आचार्य, अनिल शुक्ला, मोहन सुराणा मंचस्थ रहे।

बैठक में महावीर रांका, अशोक प्रजापत, अविनाश जोशी, गोकुल जोशी, बंशीलाल तंवर, अरुण जैन, मनीष आचार्य, मधुरिमा सिंह, प्रोमिला गौतम, सुमन कंवर शेखावत, इन्द्रा व्यास, मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग,अजय खत्री, जेठमल नाहटा, विनोद करोल, मुकेश ओझा, कमल आचार्य चंद्रप्रकाश गहलोत, दिनेश महात्मा, मोर्चा अध्यक्ष सुमन छाजेड़, राजाराम सींगड़, श्यामसुंदर चौधरी, उस्मान खलीफा, वेद व्यास, हुकुमचंद कांटा, डॉ. अशोक मीणा, रमजान अब्बासी, नारायण चोपड़ा, मीना आसोपा, कर्नल हेम सिंह शेखावत, देवकिशन मारू, सुशील आचार्य, जतिन सहल, पंकज अग्रवाल, सोहन सिंह, सत्यनारायण व्यास, सुरेश भसीन शिवकुमार रंगा, डॉ. सिद्धार्थ असवाल, विजय सिंह पड़िहार, सुभाष वाल्मिकी, बालकिशन सांखला, शिव मेघवाल, पंकज अग्रवाल, मघाराम नाई, शिखरचंद डागा, अर्जुन कुमावत, कमल गहलोत, पुखराज स्वामी, अरविंद सिंह राठौड़, धर्मपाल डूडी, हरि सिंह राजगुरु, अर्जुन पंवार, साकेत शर्मा, दीपक यादव, सोहन सिंह, मो. फारुख चौहान, घनश्याम सिंह, राजकुमार पारीक, चोरुलाल सुथार, चंद्रप्रकाश सुथार, राजकुमारी बैद, सरस्वती विश्नोई, उपासना जैन, रघुनाथ सिंह शेखावत, घनश्याम सिंह, भारती अरोड़ा, दुर्गा शंकर व्यास, तरुण स्वामी इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

What's your reaction?