बीकानेर

साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित , गुणवत्ता के साथ समय पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश

बीकानेर। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में सोमवार को विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा के सम्बंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर विकास न्यास, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, आईजीएनपी के कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर कार्य त्वरित गति से पूर्ण करवाने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने कहा कि बजट घोषणाओं के जिन कार्यों में देरी हो रही है उन्हें प्राथमिकता से समय पर पूर्ण करवाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही इन कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी स्तर पर कोई समझौता ना हो। अभियंता समस्त कार्यों की मॉनिटरिंग करें और यदि कमी पाई जाती है तो सम्बंधित को स्पष्ट रूप से पाबंद करें।
जिला कलक्टर ने कहा कि निर्माणाधीन रानी बाजार आरयूबी के कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए पीएचईडी और निगम अपने से जुडे़ विषयों को देखें। उन्होंने नगर निगम को बीच में आ रही सीवरेज लाइन शिफ्टिंग के कार्य को और तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए।
भगवती प्रसाद ने कहा कि निगम शहर में नाला सफाई के कार्य में तेजी लाते हुए यह भी सुनिश्चित करें कि समस्त नाले खोले जाएं और यदि कहीं पर नालों पर अतिक्रमण है तो इसे हटाते हुए नाले खोलने का काम पूर्ण करवाएं।
जिला कलक्टर ने  बैठक में कहा कि सभी सम्बंधित अधिकारी अनिवार्य रूप से बैठक में उपस्थित रहें।
बैठक में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी मुकेश गुप्ता, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी राजेश पुरोहित, अधीक्षण अभियंता यूआईटी सुरेश बेनीवाल, अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग राजेन्द्र मीना सहित स्थानीय निकाय विभाग से सम्बंधित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

What's your reaction?