देशनोक सीएचसी में बनेगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट उच्च शिक्षामंत्री ने दी स्वीकृति

देशनोक सीएचसी में बनेगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट उच्च शिक्षामंत्री ने दी स्वीकृति  देशनोक सीएचसी में बनेगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट उच्च शिक्षामंत्री ने दी स्वीकृति bkm

देशनोक सीएचसी में बनेगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट उच्च शिक्षामंत्री ने दी स्वीकृति mr bika fb post
बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देशनोक में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने की स्वायत शासन विभाग ने स्वीकृति जारी कर दी है। यह ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट दो माह के भीतर चालू हो जायेगा।
उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने बताया कि महामारी के दौर में देशनोक सीएचसी में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट कोविड-19 रोगियों के साथ-साथ उन मरीजों को राहत देगा, जिन्हें ऑक्सीजन की आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 50 ऑक्सीजन सिलेण्डर क्षमता के इस प्लांट पर 34.99 लाख रूपये खर्च होंगे। उन्होंने बताया कि यह कार्य नई दिल्ली की फर्म धवन बाॅक्स शीट कन्टेनर्स प्राईवेट लिमिटेड को दिया गया है। कम्पनी को निर्देशित किया है कि वह इस कार्य को 28 जुलाई तक पूरा करेंगी तथा प्लांट तैयार हो जाने पर एक साल तक इसको चलाने एवं रख-रखाव को देखेंगी।
गौरतलब है कि उच्च शिक्षा मंत्री भाटी के गत् दिनों में हुए देशनोक दौरे के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संसाधनों को लेकर चर्चा हुई थी, जिसमें कोविड-19 रोगियों को ऑक्सीजन की आवश्यकता महसूस की थी। उच्च शिक्षा मंत्री ने इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित कोलायत विधानसभा क्षेत्र के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ऑक्सीजन कन्संट्रेटर विधायक निधि कोष से और जन सहयोग से उपलब्ध कराने की बात कही थी, साथ ही देशनोक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगवाने का भरोसा दिलाया था, जिसकी क्रियान्विति गुरूवार को हुई।
Zomato  देशनोक सीएचसी में बनेगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट उच्च शिक्षामंत्री ने दी स्वीकृति o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page