‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार ना जाएं’ पेम्फलेट का विमोचन

‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार ना जाएं’ पेम्फलेट का विमोचन  ‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार ना जाएं’ पेम्फलेट का विमोचन IMG 20210310 112020 scaled

‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार ना जाएं’ पेम्फलेट का विमोचन mr bika fb post

बीकानेर। कोरोना एडवाइजरी की पालना एवं इससे बचाव के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का संदेश ‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार ना जाएं’ पेम्फलेट का विमोचन बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर नमित मेहता ने किया। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए हमें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। हमें पूर्व की भांति ही कोरोना एडवाइजरी की पालना करते हुए साबुन से हाथों की सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों की पालना करने की जरूरत है।
मेहता ने कहा कि सतत प्रयासों से कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या में लगातार कमी हुई है, लेकिन इसका खतरा अब भी बरकरार है। इसेे हल्के में ना लेते हुए हमें अपने आसपास लोगों को भी  जागरुक करना होगा।

‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार ना जाएं’ पेम्फलेट का विमोचन prachina in article 1

सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरिशंकर आचार्य ने बताया कि विभाग द्वारा कोरोना से बचाव के जागरूकता के लिए 2 लाख पैम्फलेट्स का वितरण स्कूलों और काॅलेजो के माध्यम से विद्यार्थियों को किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 1 लाख 50 हजार पैम्फलेट्स सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में तथा 50 हजार पैंम्फलेट्स का वितरण कॉलेजों में किया जाएगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा, यूआईटी सचिव नरेंद्र सिंह राजपुरोहित, नगर निगम आयुक्त ए एच गौरी, नगर निगम उपायुक्त पंकज शर्मा, अतिरिक्त निदेशक (कॉलेज शिक्षा) डॉ राकेश हर्ष तथा अभियान समन्वयक राजेंद्र जोशी मौजूद रहे।
मंगल टीका जागरूकता अभियान के तहत पेंशनर्स को दी वैक्सीनेशन प्रक्रिया की जानकारी
मंगल टीका जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को जिला कोष कार्यालय में सेवानिवृत्त कार्मिकों व पेंशनर्स को टीकाकरण के लिए जागरुक किया। कोषाधिकारी गौरी शंकर रांकावत ने बताया कि इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकार डॉ. सुकुमार कश्यप ने वैक्सीनेशन के लिए पंजीयन प्रक्रिया तथा इसके लिए चिन्हित संस्थानों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सरकारी चिकित्सा संस्थानों तथा निजी चिकित्सा संस्थानों में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का कोई दुष्प्रभाव नहीं है और टीकाकरण से ही कोरोना का बचाव हो सकता है। अभियान समन्व्यक राजेन्द्र जोशी ने बताया कि आमजन में वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता लाने के लिए जिला कलक्टर की पहल पर इस अभियान के दौरान 20 मार्च तक सघन गतिविधियां चलाई जाएगी।

COMMENTS