पंचायत चुनाव : सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर रोक

पंचायत चुनाव : सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर रोक  पंचायत चुनाव : सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर रोक gram panchayat

जयपुर। ग्राम पंचायतों की चुनाव तारीखें घोषित होने के साथ ही चुनावी तैयारियां भी तेज हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग इस संबंध में सभी जिला कलेक्टर्स(जिला निर्वाचन अधिकारी) को निर्देश भी दिए हैं। चुनावों को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारियों ने अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगा दी है। जयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी अंतर सिंह नेहरा ने भी इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिला कलेक्टर के आदेशानुसार विशेष परिस्थितियों में ही कर्मचारी अपने कार्यालयाध्यक्ष के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी कलक्टर कार्यालय (कार्मिक प्रकोष्ठ) से अनुमति प्राप्त करके ही अवकाश का उपभोग कर सकेंगे। आदेशों की अवहेलना करने पर कार्यालयाध्यक्ष एवं संबधित अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत चुनाव : सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर रोक prachina in article 1

चुनाव वाले क्षेत्रों में धारा-144 भी लागू

वहीं जिला कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से पंचायती राज चुनाव 2020 शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं सुव्यवस्थित ढंग से कराए जाने के लिए जिले के पंचायत समिति क्षेत्र आंधी, किशनगढ़-रेनवाल, फागी, बस्सी, माधोराजपुरा, दूदू, जोबनेर, कोटपूतली, जमवारामगढ़, कोटखावदा, चाकसू, शाहपुरा, सांभर, तुंगा की सीमाओं के भीतर पूरे इलाको में धारा 144 लागू कर दी है जो 15 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

COMMENTS