डूंगर कॉलेज में फ्लैगशिप योजनाओं के प्रतिभागी पुरस्कृत

2 Min Read
बीकानेर।  सम्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय में दिनांक 19 से 26 दिसम्बर तक राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं से संबंधित प्रतियोगिताएॅं आयोजित की गयी।  प्राचार्य डाॅ. जी.पी.सिंह ने बताया कि सप्ताह भर चले कार्यक्रम में प्रश्नोतरी मौखिक व लिखित, आशुभाषा एक व दो मिनट तथा निबन्ध 200 व 500 शब्द संबंधी प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी।  डाॅ. सिंह ने बताया कि हजारों की संख्या में विद्यार्थियों ने इसमें सक्रिय रूप से भाग लिया।  उन्होनेें बताया कि प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सोमवार को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया । डाॅ. सिंह ने बताया कि बीए पार्ट तृतीय की सुश्री प्रतीक्षा विश्नोई एव ंबीए पार्ट प्रथम के आमीन छींपा ने अधिकांश प्रतियोगिओं में भाग लेकर पुरस्कार भी प्राप्त किया।
उपाचार्य डाॅ. इन्द्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि कला विज्ञान के 100 तथां वाणिज्य संकाय के 73 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। उन्होनें बताया कि सोमवार को हुए पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में डाॅ. नरेन्द्र नाथ, डाॅ. विजय ऐरी, डाॅ. पुष्पेन्द्र सिंह शेखावत एवं डाॅ. स्मिता जैन ने अपने विचार व्यक्त किये। संचालन डाॅ. एम.डी.शर्मा ने किया।  इस अवसर पर अपने उद्बोधन में प्राचार्य डाॅ. सिंह ने कहा कि कर्मचारियों, अधिकारियों एवं विद्यार्थियों को अपने अधिकारों के अलावा अपने कत्र्तव्यों के निर्वाहन के प्रति भी जागरूक रहना चाहिये।  प्राचार्य ने कहा कि राज्य सरकार ने चिकित्सा, शिक्षा एवं सामाजिक कल्याण संबंधी योजनाएं चालू कर रखी हैं जिनका कि समाज के हर वर्ग द्वारा अधिकाधिक उपयोग किया जाना चाहिये।
कार्यक्रम में डाॅ. राजेन्द्र पुरोहित, डाॅ. सोनू शिवा, डाॅ. बिन्दु भसीन, डाॅ. महेन्द्र थोरी तथा छात्र संघ अध्यक्ष श्री हरिराम गोदारा सहित बड़ी संख्या में संकाय सदस्य एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।
Share This Article