ऊर्जा मंत्री भाटी की जनसुनवाई में आमजन की उमड़ी भीड़ ,निस्तारण के दिये निर्देश

3 Min Read

बीकानेर। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी के बीकानेर आवास पर आयोजित जनसुनवाई में बड़ी संख्या में उमड़े आमजन ने अपने अभाव-अभियोग एवं परिवेदनाएं मंत्री भाटी के समक्ष प्रस्तुत किये जिस पर उन्होंने अधिकारियों को त्वरित निस्तारण हेतु किया निर्देशित।
जनसुनवाई में ग्राम नगरासर के निवासियों ने मेडी का मगरा से नोख तक डामर सड़क की मांग प्रस्तुत की, ग्राम पंचायत सेवड़ा के निवासियों ने रा.प्रा.वि. अजू का नाडा की क्रमोन्नति हेतु ज्ञापन प्रस्तुत किया। पदमपुर, गंगानगर क्षेत्र से आये राजेन्द्र कुमार बिश्नोई ने सिंचाई हेतु अतिरिक्त नाका स्वीकृत करवाने की मांग रखी। महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्मिकों ने मंत्रालयिक सवर्ग के कार्मिको की विभिन्न मांगो की स्वीकृति हेतु ज्ञापन प्रस्तुत किया। सुजानगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत रेड़ा से आये सरपंच कुशाल सिंह एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासियों के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा ग्राम में सड़क निर्माण सम्बंधी समस्याओं के समाधान हेतु वार्ता की। ग्राम बीकमपुर के प्रताप सिंह, धन्ने सिंह, भगवान सिंह आदि ने कृषि भूमि पर सौलर प्लांट लगवाने का आग्रह किया। अनेक छात्रों द्वारा छात्रवृत्ति फॉर्म रिओपन करवाने की मांग रखी गयी। ग्राम पंचायत गोगडियावाला के सरपंच कालूराम मेघवाल द्वारा ग्राम के उप स्वास्थ्य केन्द्र के नये भवन निर्माण हेतु ज्ञापन दिया गया। अनेक ग्रामवासियों द्वारा भूमि पुख्ता आवंटन की मांग की गई। ग्राम छनेरी के निवासियों द्वारा महात्मा गंाधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की मांग की गई। भलूरी क्षेत्र के निवासियों द्वारा नवीन मतदान बूथ स्वीकृति हेतु ज्ञापन दिया गया। कुम्हार वितरिका एवं जैतुगों की ढाणी क्षेत्र के किसानों द्वारा अस्थायी मोघे की मांग रखी गई। ग्राम पंचायत शिम्भू का भूर्ज के सरपंच श्री हनुमान सिंह भाटी द्वारा गुमान सिंह की ढाणी क्षेत्र में नवीन प्राथमिक विद्यालय खोले जाने हेतु प्रार्थन पत्र प्रस्तुत किया गया। इनके अतिरिक्त भी आमजन द्वारा शिक्षा, चिकित्सा, सड़क निर्माण, पेयजल, विद्युत आदि विविध समस्याओं के समाधान हेतु परिवेदनाएं प्रस्तुत की गई।
ऊर्जा मंत्री भाटी द्वारा परिवेदनाओं पर त्वरित निस्तारण की कार्यवाही हेतु दूरभाष पर अधिकारियों को निर्देशित किया गया तथा अनेक परिवेदनाओं के निस्तारण हेतु सम्बंधित विभाग के मंत्री एवं अधिकारियों को पत्र भिजवाने हेतु आदेशित भी किया। उल्लेखनीय है कि, गत कई दिनों से मंत्री भाटी न केवल अपने निर्वाचन क्षेत्र श्रीकोलायत का सघन दौरा कर जहां एक ओर विकास कार्यो का शिलान्यास एवं लोकार्पण कर रहें है, साथ ही प्रतिदिन बीकानेर आवास एवं प्रवास के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में भी लगातार जनसुनवाई के माध्यम से आमजन की समस्याओं का समाधान करवा रहे है इसलिए मंत्री भाटी के आवास एवं दौरे में आमजन की लगातार भीड़ उमड़ रही है।

Share This Article