कोविड मरीज की देखभाल के लिए रूकने हेतु लेनी होगी अनुमति

कोविड मरीज की देखभाल के लिए रूकने हेतु लेनी होगी अनुमति  कोविड मरीज की देखभाल के लिए रूकने हेतु लेनी होगी अनुमति covid mrij

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा है कि यदि कोई परिजन अपने किसी गंभीर कोविड मरीज की देखभाल के लिए उसके पास 24 घंटे रूकना चाहता हैं तो सम्बंधित ड्यूटी हैड से इस सम्बंध में अनुमति लें। मेहता ने कहा कि अनुमति के बाद ही कोई परिजन कोविड वार्ड में रूक सकेगा। जिला कलक्टर ने मंगलवार को कोविड समीक्षा बैठक में इस सम्बंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पताल में कुल कितना स्टाफ कार्यरत है इसकी सूचना उपलब्ध करवाई जाए। जिला कलक्टर ने आॅक्सीजन जनरेशन प्लांट की प्रगति की समीक्षा की और कहा कि इस प्लांट को तैयार करने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए ताकि अस्पताल के पास जल्द से जल्द स्वयं  का आक्सीजन प्लांट हो सके। उन्होंने वर्तमान मे आक्सीजन सिलेण्डर क्षमता की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि रात के समय भी 150 से 200 आक्सीजन सिलेण्डर रिजर्व में रखें जाएं जिससे आपात में अव्यवस्था ना हो।  जिला कलक्टर ने दवाओं की उपलब्धता की स्थिति की जानकारी लेते हुए कहा कि यदि किसी दवा की कमी हो तो स्थानीय दवा विक्रेता से खरीदी जाए। दवा के कमी जैसी स्थिति ना बने यह सुनिश्चित हो।

कोविड मरीज की देखभाल के लिए रूकने हेतु लेनी होगी अनुमति prachina in article 1

जिला कलक्टर ने कोविड वार्डोंं में वरिष्ठ चिकित्सकों के रोस्टर ड्यूटी की जानकारी ली। बैठक में बताया कि वरिष्ठ चिकित्सक रोस्टर के अनुसार राउंड लेते हैं और उचित तरीके से देखभाल हो रही है।
जिला कलक्टर मेहता ने सेटलाइट अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द चालू करने के निर्देश दिए। मेहता ने कोविड अस्पताल की साफ-सफाई, भोजन की गुणवत्ता, इलाज, जांच आदि विभिन्न बिन्दुओं की समीक्षा की। बैठक में सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज प्राचार्य डाॅ एस एस राठौड़, पीबीएम अस्पताल के कार्यवाहक अधीक्षक बी एल खाजोटिया, उपाधीक्षक डाॅ अजय कपूर, सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 

COMMENTS