पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग ,जानें अपने शहर के भाव

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग ,जानें अपने शहर के भाव  पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग ,जानें अपने शहर के भाव binjd

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग ,जानें अपने शहर के भाव mr bika fb post

जयपुर। आम आदमी के घर में चूल्हा जले या ना जले, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दामों की आग भड़कती जा रही है। सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल 28 पैसे और डीजल के दाम 31 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया है। जयपुर में अब पेट्रोल के दाम 101.30 रुपए और डीजल के दाम 94.50 रुपए प्रति लीटर हो गए है। साल 2021 में तेल कंपनियों ने 45 बार में डीजल 13.68 रुपए और पेट्रोल 12.63 रुपए प्रति लीटर महंगा कर दिया है। मई की बात करें तो मात्र मई में ही जयपुर में डीजल के दामों में 5 रुपए 22 पैसे और पेट्रोल के दामों में 4 रुपए 66 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है। जयपुर और भोपाल देश की मात्र दो राजधानियां हैं जहां उत्तर भारत में सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल लगातार बना हुआ है।

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग ,जानें अपने शहर के भाव prachina in article 1

जानिए आपके शहर में कितना है दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

सरकार ने राहत देने से किया इनकार

पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय ने धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले टैक्स में कोई कटौती नहीं करेगी। पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि सरकार के पास पेट्रोल और डीजल पर लगने वाला टैक्स को घटाने का अभी कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर टैक्स बढ़ाना या कम करना सरकार की जरूरतों और बाजार की स्थिति जैसे कई पहलुओं पर निर्भर करता है।

Zomato  पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग ,जानें अपने शहर के भाव o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page