जिला कलक्टर नमित मेहता के आह्वान पर प्लाजमा डोनेशन ड्राइव प्रारंभ

जिला कलक्टर नमित मेहता के आह्वान पर प्लाजमा डोनेशन ड्राइव प्रारंभ  जिला कलक्टर नमित मेहता के आह्वान पर प्लाजमा डोनेशन ड्राइव प्रारंभ IMG 20200912 WA0031

बीकानेर, जिला कलक्टर नमित मेहता के आह्वान पर एवं उप निदेशक (जनसंपर्क) विकास हर्ष के निर्देशन में रोट्रेक्ट क्लब, बीकानेर के द्वारा कोरोना संक्रमित गंभीर रूप से बीमार मरीजों हेतु प्लाज्मा उपलब्ध करवाने के लिए श्मिशन जीवन रक्षा के माध्यम से एक मुहिम प्रारंभ की गई है, जिसके तहत पूर्व में कोरोना से संक्रमित मरीज जो अब पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं, उनसे संपर्क कर, प्लाज्मा डोनेट करवाने का आह्वान मिशन जीवन रक्षा के तहत किया जा रहा है, जिसके परिणाम स्वरूप प्रथम प्रयास में पीबीएम अस्पताल के रक्तकोश में आपातकाल हेतु तीन यूनिट प्लाज्मा संग्रहित करवाया गया है।
मिशन जीवन रक्षा के प्रकल्प संयोजक सीए योगी बागड़ी एवं सह संयोजक पिंटू राठी ने बताया कि उपनिदेशक जनसंपर्क विकास हर्ष एवं रोट्रेक्ट क्लब, बीकानेर के सदस्यों द्वारा दानवीर ब्रहम प्रकाश अरोड़ा, विकास पुरोहित एवं शिव कुमार अरोड़ा का प्लाजमा डोनेशन पश्चात सम्मान कर  आभार व्यक्त किया गया।
इस अवसर पर रोट्रेक्ट क्लब बीकानेर के सदस्यगण उपस्थित थे। जिला प्रशासन के साथ-साथ ब्लड बैंक, बीकानेर के कर्मचारी गण द्वारा इस पुनीत कार्य के लिए पूर्ण सहयोग एवं मार्गदर्शन रोट्रेक्ट सदस्यों को प्राप्त हो रहा है।
तीन महिलाएं पहुंची, चिकित्सकों ने किया मना-प्लाज्मा डोनेशन के लिए कोरोना विजेता के रूप में  3  महिलाओं को भी रोट्रेक्ट क्लब द्वारा प्लाज्मा देने के लिए मोटिवेट किया गया था। यह महिलाएं भी ब्लड बैंक में प्लाज्मा डोनेट करने के लिए पहुंची। चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य परीक्षण किया और जानकारी ली तो पता चला कि तीनों ही महिलाएं गर्भवती है। ऐसे में इनका प्लाज्मा लेना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं था।  महिलाओं ने इच्छा जाहिर की, मगर चिकित्सकों ने कहा कि इस वक्त आप प्लाज्मा नहीं दे सकती है। इस दौरान इन महिलाओं का विश्वास ही देखने लायक था। उन्होंने कहा कि भगवान करे अगले कुछ माह में कोरोना समाप्त हो जाए। उन्होंने कहा कि प्रसव बाद चिकित्सकों की सलाह पर जरूरत पड़ने पर अवश्य प्लाज्मा डोनेट करंेगी।
रोट्रेक्ट क्लब अध्यक्ष गौरव मुंधड़ा, सचिव प्रशांत कल्ला, गौरव चैधरी सहित अन्य सदस्यों ने ब्लड बैंक की टीम का आभार व्यक्त किया। विदित रहे रोटरेक्ट क्लब, बीकानेर सर्व समाज हितार्थ सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में सदैव अग्रणी रहता है।

जिला कलक्टर नमित मेहता के आह्वान पर प्लाजमा डोनेशन ड्राइव प्रारंभ prachina in article 1

COMMENTS