कोरोना संकट के बीच ‘अम्फान’ पीड़ित ओडिशा को 500 करोड़ की मदद, PM मोदी ने किया ऐलान

कोरोना संकट के बीच ‘अम्फान’ पीड़ित ओडिशा को 500 करोड़ की मदद, PM मोदी ने किया ऐलान  कोरोना संकट के बीच ‘अम्फान’ पीड़ित ओडिशा को 500 करोड़ की मदद, PM मोदी ने किया ऐलान modi 1590153180

कोरोना संकट के बीच साइक्लोन अम्फान प्रभावित ओडिशा को केंद्र सरकार से 500 करोड़ की मदद का ऐलान शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। उन्होंने कहा कि सरकार इसके अलावा भी ओडिशा सरकार की सहायता करेगी और तूफान रूपी संकट के बाद की स्थितियों से निपटने में बाकी बंदोबस्त करेगी। यह काम सर्वे पूरा होने और रीहैब प्लान तैयार होने के बाद किया जाएगा। इसी बीच, देश में शुक्रवार तक 27 लाख से अधिक कोरोना के टेस्ट हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 पर मॉर्टैलिटी रेट 3.13 फीसदी से गिरकर 3.02 फीसदी पर आया है। शुक्रवार को ये जानकारियां केंद्र सरकार की ओर से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गईं। ICMR के रमन गंगाखेडकर ने बताया कि आज चौथा दिन है, जब देश में एक दिन के भीतर एक लाख से अधिक कोरोना टेस्ट हुए।

वहीं, Empowered Group 1 के अध्यक्ष वीके पॉल ने बताया कि भारत सरकार की ओर से हम Ayushman Bharat Pradhan Mantri Jan Arogya Yojana के तहत एक करोड़ लोगों को उपचार जैसे मील के पत्थर को लेकर तारीफ करते हैं। यह वाकई में बड़ी उपलब्धि है। सरकार के मुताबिक, COVID-19 मॉर्टैलिटी रेट 3.13 फीसदी (19 मई को) से गिर कर 3.02 प्रतिशत पर आ गया है, क्योंकि पूरा जोर कंटेनमेंट से जुड़े कदमों और क्लीनिकल प्रबंधन पर दिया गया है।

 

 

COMMENTS