राजस्थानजोधपुर

PM Modi Jodhpur Visit : पीएम बोले भ्रष्टाचार और दंगों के मामले में राजस्थान टॉप पर

PM Modi Jodhpur Visit :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोधपुर में बड़ा एलान किया है, जहां उन्होंने कहा कि जोधपुर और मारवाड़ के लोगों को एक साथ कई उपहार मिले हैं। एक ऐलान के हिस्से के रूप में, प्रधानमंत्री ने घरेलू गैस सिलेंडर के लिए भारतीय सरकार के द्वारा किए गए फैसले को साझा किया। अब उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थी बहनों को गैस सिलेंडर सिर्फ 600 रुपये में मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि इस स्कीम से बहनें आगामी त्योहारों को खुशी और उत्साह के साथ मनाएंगी। इस फैसले के माध्यम से, राजस्थान के 70 लाख परिवारों को लाभ मिलेगा, और यह उनके रसोई को धुएं से मुक्त करने के लिए मदद करेगा।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में हाथ में काम कर रही केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान कर रही है और नए अस्पतालों की निर्माण को बढ़ावा दे रही है।

104173344

PM Modi Jodhpur Visit :

प्रधानमंत्री ने बताया कि भाजपा का मुख्य लक्ष्य है राजस्थान को पर्यटन में नंबर 1 राज्य बनाना। वह यह मानते हैं कि यह केवल उनका ही नहीं, बल्कि सभी नागरिकों का कर्तव्य है। उन्होंने अपने विकास कार्यों के माध्यम से राजस्थान के विकास को प्राथमिकता दी है और योजनाएं चलाई हैं जो गांवों और सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा देगी।

Latest Tech News

 

What's your reaction?