राजस्थानजयपुर

PM मोदी ने श्री सांवलिया सेठ पूजा अर्चना की ,राजस्थान को 7 हजार करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेवाड़ की धरा पहुंचे, जहां उन्होंने सांवलिया सेठ मंदिर में पूजा अर्चना कर श्री सांवलिया जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद, मेला ग्राउंड में 7000 करोड़ रुपये से अधिक की 9 विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी को याद किया।

उन्होंने बताया कि देश में गैस पाइप लाइन को बिछाने का अभियान चल रहा है, जिससे राजस्थान का विकास होगा और नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। वहीं, आईटी हब बनने से कोटा का विकास भी होगा। राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए महत्वपूर्ण है, और हमने अनेक क्षेत्रों में हाईवे, रेलवे आदि से प्रदेश का विकास किया है। पीएम मोदी ने बताया कि मेवाड़ के जिलों को आकांक्षी जिला योजना के तहत विकासित किया जा रहा है।

मेवाड़ का सियासी गणित: मेवाड़ यानी उदयपुर संभाग, जिसमें बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, उदयपुर, और प्रतापगढ़ शामिल हैं। मेवाड़-वागड़ संभाग में कुल 28 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें बीजेपी का प्रभुत्व है। इस संभाग में बीजेपी ने पिछले चुनावों में जीत हासिल की है, और 2018 के चुनावों के बाद भी यह सत्ता में रही है।

What's your reaction?