बीकानेर

पूनरासर मेलाः जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा ,व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखने के दिए निर्देश

बीकानेर। जिला कलक्टर श्री भगवती प्रसाद कलाल एवं पुलिस अधीक्षक श्री योगेश यादव ने मंगलवार को पूनरासर स्थित हनुमान मंदिर और मेला स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने मेले के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला कलक्टर ने कहा कि मेले के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिए समस्त व्यवस्थाएं समय रहते पूरी कर ली जाए। उन्होंने कहा कि मेले में बड़ी संख्या में दर्शनार्थी आएंगे, इसे देखते हुए मंदिर परिसर में समुचित बेरीकेटिंग  की जाए। श्रद्वालुओं के लिए पानी, छाया और बैठक आदि की उपलब्धता रहे। रात के समय में प्रकाश का उचित इंतजाम हो। उन्होंने पार्किंग स्थल पर गाड़ियों की पार्किंग, सुरक्षा, धर्मशालाओं में यात्रियों के ठहराव, सेवा जत्थों के ठहराव सहित सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। जिला कलक्टर ने अधिकारियों व मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों के साथ मंदिर परिसर का भ्रमण कर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला कलेक्टर ने कहा कि पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जाएं।

मंदिर में किए दर्शन
जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पूनरासर हनुमान मंदिर के दर्शन किए और आरती की। पुजारी रतनलाल बोथरा ने आरती करवाई। पुजारी महावीर बोथरा ने जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को शॉल, चादर एवं पुस्तक भेंट किया। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान 25 पुजारी व्यवस्थाओं में तैनात रहेंगे। पुजारी ट्रस्ट के अध्यक्ष  राजेंद्र बोथरा एंव पुजारी विनोद बोथरा सुरत से बीकानेर पहुँच चुके हैं। इस अवसर पर श्रीडूंगरगढ़ की उपखंड अधिकारी डॉ. दिव्या चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनील कुमार, ट्रैफिक इंचार्ज प्रदीप चारण, सेरूणा थानाधिकारी रामचंद्र ढाका, सरपंच प्रकाश नाथ, राजेंद्र बोथरा, विनोद बोथरा, विजय बाफना, हर्षित मारू, मान नाथ, शुभकरण, नत्थानाथ, रामेश्वर नाथ, पार्षद सुनील गेधर एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

गौशाला का किया निरीक्षण
जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने अंजनी माता मंदिर के दर्शन किए और ट्रस्ट द्वारा संचालित गौशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने लंपी स्किन रोग के मद्देनजर की गई व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया और दवाइयों की उपलब्धता, साफ सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं देखी।

What's your reaction?