गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी का हवाई सर्वेक्षण, तूफ़ान से अब तक 45 की जा चुकी जान

गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी का हवाई सर्वेक्षण, तूफ़ान से अब तक 45 की जा चुकी जान  गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी का हवाई सर्वेक्षण, तूफ़ान से अब तक 45 की जा चुकी जान 19 05 2021 pmmodi aerial 21657000 141810431

गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी का हवाई सर्वेक्षण, तूफ़ान से अब तक 45 की जा चुकी जान mr bika fb post

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को भावनगर पहुंच गए हैं। आज वे गुजरात में चक्रवात तूफान टाक्टे से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करेंगे। यहां इस तूफान के कारण अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है।दिल्ली से सीधा भावनगर पहुंचे प्रधानमंत्री अब अमरेली, गिर सोमनाथ और भावनगर जिले का हवाई निरीक्षण करेंगे। यहां के बाद प्रधानमंत्री अहमदाबाद जाएंगे और वहां राज्य मुख्यमंत्री विजय रुपाणी तथा वरिष्ठ सचिव स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर चक्रवाती तूफान टाक्टे से हुए नुकसान का आकलन करेंगे।

गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी का हवाई सर्वेक्षण, तूफ़ान से अब तक 45 की जा चुकी जान prachina in article 1

तटीय इलाकों में भारी नुकसान, 45 मरे 

गुजरात में चक्रवात टाक्टे ने तबाही मचाई है। यहां अब तक  45 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं तटीय इलाकों में भारी नुकसान हुआ है। चक्रवात से हुए नुकसान के सर्वे के बाद सरकार इसका मुआवजा देगी। गुजरात में बिजली के खंभे तथा पेड़ उखड़ गए तथा कई घरों व सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि चक्रवाती तूफान की वजह से 16,000 से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा है, जबकि 40 हजार से ज्यादा पेड़ और एक हजार से ज्यादा बिजली के खंभे इसकी वजह से उखड़ गए।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि टाक्टे अब कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है और जैसे-जैसे उत्तर की तरफ बढ़ेगा यह गहरे दबाव में बदल जाएगा। चक्रवाती तूफान के कारण राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई और करीब 35 तालुका में एक इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई।

Zomato  गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी का हवाई सर्वेक्षण, तूफ़ान से अब तक 45 की जा चुकी जान o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page