बीकानेर में इस बार नही होगा पुष्करणा सावा, एक साल के लिए स्थगित

बीकानेर में इस बार नही होगा पुष्करणा सावा, एक साल के लिए स्थगित  बीकानेर में इस बार नही होगा पुष्करणा सावा, एक साल के लिए स्थगित vhg

बीकानेर ।  श्रीगोपाल जी मंदिर में लालाणी-कीकाणी  व्यास परिवार के महानुभावों की पुष्करणा सावा शोघन 2020 के संबंध में थपने वाला सावे के संबंध में बैठक आयोजित हुई। बैठक श्रीबल्लभ जी व्यास लालाणी की अध्यक्षता में की गई। बैठक में सन् 2020 में होने वाले पुष्करणा समाज के सामुहिक विवाह (सावे) को कोरोना महामारी को देखते हुए आगामी, एक वर्श तक स्थगित रखने पर गंभीकरता से विचार विमर्श किया गया। कीकाणी पंचायत के पंच ब्रजेश्वर लाल व गोपाल व्यास लालाणी व्यास परिवार के पंच श्री मक्खन व्यास, व अविनाश व्यास  की ओर से समाज में कोरोना के कारण नित्य होने वाली दुःखद घटनाओं को दृश्टिगत रखते हुए एवं वैश्विक कोरोनो महामारी की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए सावा शोेधन का कार्यक्रम आगामी वर्श 2021 की विजयदशमी तक स्थगित किया जाना समाजहित में उचित होगा। उपस्थित सभी महानुभवांे ने इस विचार पर सर्व सम्मति से स्वीकृत प्रदान की। इस संबंध में समाजहित में लालाणी – कीकाणी  व्यास परिवार की ओर से अलग से एक विस्तृत अपील जारी करने के सुझाव को भी सर्वसम्मति  से स्वीकृति प्रदान की गई। श्री बल्भेश व्यास एवं शिवकुमार व्यास ने समाजहित में इसे आवश्यक बताया।

बीकानेर में इस बार नही होगा पुष्करणा सावा, एक साल के लिए स्थगित prachina in article 1

 

बीकानेर में इस बार नही होगा पुष्करणा सावा, एक साल के लिए स्थगित Photo Pushkarna Sawa Postpond 03 400x294

 

अंत में अध्यक्षता करते हुए श्री बल्लभ व्यास ने इस निर्णय को समाजहित में उचित बताया और विचार-विमर्श के पश्चात् उपस्थित महानुभवों के निर्णयों की सहारना की। बैठक में श्री सुरेन्द्र व्यास ने आगामी दिनों में इस निर्णय के संबंध में अपील जारी कर आमजन (पुष्करणा समाज) तक इस निर्णय को पंहुचाने का सुझाव दिया और ज्यादा से ज्यादा प्रसार करने का कहा। श्री सोम व्यास ने पुष्करणा समाज की सभी जातियों के लिए इस निर्णय की सराहना और अपील के सुझाव की क्रियान्विती शीघ्र करने का आग्रह किया। श्री अविनाश व्यास, बाालकिशन सीनिया महाराज, कानूलाल व्यास एवं गोपाल व्यास ने भी झूठा-पोता परिवार की ओर से इस निर्णय को संपूर्ण समाज तक पंहुचाने हेतू  एक अपील प्रकाशित कराने के निर्णय की सराहना की । अंत मे अध्यक्ष महोदय ने श्री गोपाल लाल प्यारे की जय के आर्शीवाद से बैठक सम्मति की घोशणा की। बैठक में श्री बल्लभ व्यास, सोम प्रकाश, शिवकुमार, अविनाश, कानूलाल, बालकिशन, मखन लाल, सुरेन्द्र कुमार, बल्भेश, श्याम कुमार, गोपाल एवं ब्रजेश्वर लाल व्यास आदि गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे।

COMMENTS