मुख पर रख ले बंदे, टावल या मास्क-रुमाल, जिला कलेक्टर ने किया कोरोना जागरुकता गीत का विमोचन

मुख पर रख ले बंदे, टावल या मास्क-रुमाल, जिला कलेक्टर ने किया कोरोना जागरुकता गीत का विमोचन  मुख पर रख ले बंदे, टावल या मास्क-रुमाल, जिला कलेक्टर ने किया कोरोना जागरुकता गीत का विमोचन mukh

मुख पर रख ले बंदे, टावल या मास्क-रुमाल, जिला कलेक्टर ने किया कोरोना जागरुकता गीत का विमोचन mr bika fb post

बीकानेर।  ‘हारेगा कोरोना जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत मंगलवार को जिला कलक्टर नमित मेहता ने लोकगायिका नीलिमा बिस्सा के कोरोना जागरुकता गीत ‘मुख पर रखले बंदे टावेल या मास्क-रुमाल’ का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आमजन को कोरोना के विरूद्ध जागरुक करने के लिए सतत गतिविधियां चलाई जा रही हैं। इनका अच्छा परिणाम सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान से पचास से अधिक संस्थाएं जुड़ी और इनके साथ भी समन्वय प्रयास हुए। वर्तमान में कोरोना संक्रमण कम हुआ है, लेकिन अभी यह खत्म नहीं हुआ है। ऐसे दौर में हमें और अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अभियान से प्रेरित होकर तैयार किए गए इस गीत से भी लोगों में जागरुकता आएगी। इस गीत को नगर निगम के वाहनों के माध्यम से भी प्रसारित किया जाएगा। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति सतर्क रहे और दूसरों को भी प्रेरित करें।
अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) ए. एच. गौरी ने कहा कि जिला प्रशासन एवं चिकित्सक पिछले दस महीनों से कोरोना के खिलाफ पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं। जन-जन तक यह संदेश पहुंचाने में प्रसार गतिविधियों की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। इसके मद्देनजर ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान चालू किया गया। पिछले दो महीनों के समन्वित प्रयासों की बदौलत अब तक प्रत्येक व्यक्ति तक यह संदेश पहुंचाया जा सका है।
मास्क बैंक का उद्घाटन अब 24 को
अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने बताया कि प्रदेश के पहले मास्क बैंक का उद्घाटन अब 23 की बजाय 24 दिसम्बर को होगा। अभियान के चैथे चरण के शेष कार्यक्रम यथावत रहेंगे। उन्होंने बताया कि नीलिमा बिस्सा द्वारा पूर्व में भी कोरोना जागरुकता गीत रिकाॅर्ड किया गया था। नीलिमा बिस्सा ने बताया कि गीत में कोरोना एडवाइजरी के विभिन्न पहलुओं को सम्मिलित किया गया है। इस दौरान नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीणा, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा और योगेश बिस्सा मौजूद रहे।

मुख पर रख ले बंदे, टावल या मास्क-रुमाल, जिला कलेक्टर ने किया कोरोना जागरुकता गीत का विमोचन prachina in article 1

COMMENTS