राहुल गांधी के कल के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, अब केवल मकराना में होगी सभा, जानिये क्यों

राहुल गांधी के कल के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, अब केवल मकराना में होगी सभा, जानिये क्यों  राहुल गांधी के कल के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, अब केवल मकराना में होगी सभा, जानिये क्यों rahul gandi sixteen nine

राहुल गांधी के कल के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, अब केवल मकराना में होगी सभा, जानिये क्यों mr bika fb post

जयपुर. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के राजस्थान दौरे में शनिवार के कार्यक्रमों में बदलाव (Change) कर दिया गया है. राहुल गांधी की 13 फरवरी की अजमेर के सुरसुरा और नागौर के परबतसर में होने वाली किसान सभाओं को रद्द (Canceled) कर दिया गया है. अब सुरसरा में किसान सभा नहीं होगी. वहां राहुल अब केवल लोकदेवता तेजाजी महाराज के मंदिर में दर्शन ही करेंगे.

राहुल गांधी के कल के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, अब केवल मकराना में होगी सभा, जानिये क्यों prachina in article 1

उसके बाद वे रूपनगढ़ से सीधे मकराना पहुंचेंगे. वहां किसान सम्मेलन होगा. राहुल के संशोधित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को अब उनकी केवल एक ही सभा होगी. राहुल गांधी के कार्यक्रम में हुये बदलाव को सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट की खेमेबंदी से जोड़कर देखा जा रहा है.

परबतसर में पायलट खेमे के रामनिवास गावड़िया विधायक हैं
राजनीतिक प्रेक्षकों के अनुसार इस बदलाव के पीछे कई सियासी पेंच हैं. इसके पीछे बड़ा कारण गहलोत और पायलट की खेमाबंदी बताया जा रहा है. परबतसर में पायलट खेमे के रामनिवास गावड़िया विधायक हैं. परबतसर में सभा की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी थी. लेकिन शनिवार देर रात आए राहुल के कार्यक्रम में वहां की सभा को निरस्त कर दिया गया. ऐसे में इसे गहलोत-पायलट की खेमबंदी से जोड़कर देखा जा रहा. हालांकि अभी तक कांग्रेस की ओर से इसका कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है. राहुल गांधी के इस दौरे के दौरान लोगों की नजरें गहलोत और पायलट दोनों पर टिकी है.

COMMENTS