पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों में बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों  में  बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी  पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों  में  बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी weather 20292

जयपुर. राजस्थान में पिछले कई दिनों से हो रही झमाझम बारिश के बाद मानसून  फिलहाल कुछ सुस्त पड़ा है. मौसम विभाग ने मंगलवार को केवल दो जिलों के लिए येलो अलर्ट  जारी किया है. हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है, लेकिन भारी बारिश (Heavy rain) के आसार केवल पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर और जैसलमेर में है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम राजस्थान और इसके आसपास कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके अगले 24 घंटों तक बने रहने की संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों  में  बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी prachina in article 1

मौसम विभाग ने मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के दो जिलों के लिए ही येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बाड़मेर और जैसलमेर जिले में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. प्रदेश के अन्य इलाकों को हल्की बारिश से ही संतोष करना पड़ सकता है.

कुछ दिन की बारिश ने बदली तस्वीर
प्रदेश में कुछ दिनों पहले तक सूखे की आहट सुनाई दे रही थी. हालांकि, किसानों ने खेतों में बुआई कर दी थी, पर बारिश नहीं होने के कारण चिंताएं बढ़ती जा रही थीं. लेकिन, पिछले 20 दिनों में एकाएक प्रदेश की तस्वीर बदल गई है. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. इसके कारण अब स्थितियां काफी हद तक सुधर गई हैं. वाटर रिसोर्सेज डिपार्टमेंट के अनुसार 23 जिलों में सामान्य बारिश हो चुकी है, जबकी 8 जिलों में अब भी अच्छी बारिश का इंतजार किया जा रहा है.

COMMENTS