fbpx

Rajasthan : शिक्षा मंत्री सहित 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

Rajasthan : शिक्षा मंत्री सहित 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा [object object] Rajasthan : शिक्षा मंत्री सहित 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा bhdf

[object object] Rajasthan : शिक्षा मंत्री सहित 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा mr bika fb post

राजस्थान  के मंत्रिमंडल पुनर्गठन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचे हैं. यहां उन्होंने बड़ा बयान दिया है.

[object object] Rajasthan : शिक्षा मंत्री सहित 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा prachina in article 1

अजय माकन ने बताया है कि राजस्थान के तीन मंत्रियों ने इस्तीफे की पेशकश की है. तीनों मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर मंत्रिपद छोड़कर संगठन के लिए काम करने की इच्छा जताई है.

इनमें रघु शर्मा , गोविंद सिंह डोटासरा और हरीश चौधरी का नाम शामिल है.

माना जा रहा है कि 12-15 नए चेहरों को अवसर मिल सकता है. UP में टिकट वितरण में महिलाओं की भागीदारी को लेकर प्रियंका गांधी के फॉर्मूले के तहत राजस्थान में दो या तीन विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है. गहलोत के मंत्रिमंडल पुनर्गठन के फॉर्मूले में मिशन 2023 की छाप दिखेगी. पार्टी को चुनाव जिताने वाले और व्यापक प्रभाव वाले विधायकों को अवसर मिलेगा. एक व्यक्ति एक पद का सिद्धान्त लागू होगा. जाट नेता के तौर पर रामलाल जाट और महादेव सिंह खण्डेला को मौका मिल सकता है. आदिवासी क्षेत्र से महेंद्र जीत सिंह मालवीय को भी मंत्री बनाया जा सकता है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए मंत्रिमंडल पुनर्गठन में सभी नेताओं को जगह देना संभव नहीं है, लेकिन राजस्थान में कांग्रेस के सियासी संकट के समय जो विधायक मजबूती से अशोक गहलोत के साथ खड़े रहे थे उन विधायकों को भी निश्चित तौर पर बड़ा अवसर मिलने वाला है. खास तौर पर छत्तीसगढ़ की तर्ज पर राजस्थान में 15 संसदीय सचिव बनाए जा सकते हैं.

Zomato [object object] Rajasthan : शिक्षा मंत्री सहित 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page