सुबह होते ही राजस्थान सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी

सुबह होते ही राजस्थान सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी  सुबह होते ही राजस्थान सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी duasds

कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज प्रदेश के जोधपुर, बीकानेर, कोटा और भरतपुर संभाग को 1371.58 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी है।

सुबह होते ही राजस्थान सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी prachina in article 1

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए इन चारों संभागों में नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग से जुड़ी 1223.30 करोड़ रूपए की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास और 148.28 करोड़ रुपए की लागत की 4 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इन परियोजनाओं में जल प्रदाय, सीवरेज, नाला निर्माण, पार्क, एसटीपी, ड्रेनेज सहित अन्य विकास कार्य शामिल हैं।

विगत दिनों मुख्यमंत्री ने अजमेर, उदयपुर एवं जयपुर संभाग के लिए करीब 1037 करोड़ रुपए की 47 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं करीब 294 करोड की 21 परियोजनाओं का लोकार्पण किया था और आज जोधपुर, बीकानेर, कोटा और भरतपुर संभाग को करीब 1371.58 करोड रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी गई है। इस मौके पर धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हाल ही में गांधी जयंती पर कोरोना के विरूद्व जनआंदोलन शुरू किया।

इस कार्यक्रम के माध्यम से ‘‘नो मास्क नो एंट्री‘‘ को अपनाते हुए आमजन को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। विभिन्न स्थानों पर मास्क का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना के तहत लोगों को रियायती दर पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध हो रहा है।

विधायक संयम लोढा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी से बचाव के लिए बेहतरीन प्रबंधन किया जा रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री की दूरदर्शिता से विकास कार्यों को भी गति मिल रही है। उन्होंने कहा कि करीब 225 करोड़ रुपए की लागत से सिरोही शहर में एवं 277 करोड़ रुपए की लागत से आबूरोड़ क्षेत्र में जलदाय एवं सीवरेज परियोजना का आज शिलान्यास होने से यहां की जनता को सीधा लाभ मिलेगा

COMMENTS