Rajasthan Lockdown 4.0: शर्तों के साथ खुलेंगे सैलून

Rajasthan Lockdown 4.0: शर्तों के साथ खुलेंगे सैलून  Rajasthan Lockdown 4.0: शर्तों के साथ खुलेंगे सैलून 2020 5largeimg 984503083

राजस्थान सरकार की ओर से लॉकडाउन 4.0 को लेकर गाइडलाइन जारी की गई. ACS होम राजीव स्वरूप गाइडलाइन जारी करते हुए जानकारी दी है कि कर्फ्यू इलाकों में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी. सभी दुकान खुलेंगी, दुकान में 5 से अधिक लोग नहीं होंगे. बिना मास्क दुकान में जाने की इजाजत नहीं होगी. साथ ही कहा कि अधिकारी समय-समय पर दुकानों की जांच करेंगे. राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण के शुरू होने के साथ ही व्यापार, उद्योग और छोटे दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. राजस्थान में नाई की दुकानों के साथ ही सैलून भी खोलने की अनु​मति दी गई है. सैलूनों में पूरी सावधानी बरतते हुए कर्मचारियों को काम करने की अनुमति दी गई है. कर्मचारियों के साथ ही ग्राहक को भी मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

 

मास्क-ग्लव्स पहनकर सैलून में काट सकेंगे बाल:
घर से बिना मास्क निकलने पर कार्रवाई होगी. 2 गज की दूरी बनाकर रखनी होगी. कोरोना से घबराना नहीं है,सावधानी रखते हुए कार्य करना है. गहलोत सरकार ने छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत दी है. शर्तों के साथ सैलून खोलने की अनुमति दी है. छोटे व्यापारियों की लगातार मांग भी उठ रही थी. सतर्कता के साथ दुकान खोले जाने की अनुमति दी है. मास्क-ग्लव्स पहनकर सैलून में बाल काट सकेंगे.

शर्तों की करनी होगी पालना:
गाइडलाइन में दी गई शर्तों की पालना करनी होगी.राजीव स्वरूप ने कहा कि कोरोना से घबराना नहीं है,सावधानी रखते हुए कार्य करना है. आवागमन में जिले के भीतर और दूसरे जिले में जाने की बिना पास अनुमति है. गृह विभाग पहले रूट देखगा,उसके बाद बस चालू की जाएगी. राज्य से बाहर जाने-आने के लिए आदेश पुराने लागू रहेंगे.

 

 

COMMENTS