राजस्थानबीकानेर

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के 12 जिलों में सर्दी और कोहरे की चेतावनी

Rajasthan Weather Update

राजस्थान में नए साल की शुरुआत कड़ाके की सर्दी के साथ हुई है। जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर, और कोटा संभाग के कई जिलों में आज घने कोहरे की चपेट में रहना हुआ। गंगानगर, हनुमानगढ़, करौली, और धौलपुर में दिन-रात में सर्दी ने अपनी ठंडक बिखेरी है। यहां दिन का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे गिरा है।

मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों के लिए राजस्थान के सात जिलों में तेज कोल्ड डे (शीतदिन) का अलर्ट जारी किया है। साथ ही, 12 जिलों में घने कोहरे का भी अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Weather Update

जयपुर में कल (रविवार) सीजन का सबसे ठंडा दिन और सबसे ठंडी रात रही। कल यहां दिन का अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस नीचे था। न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज सुबह जयपुर के ग्रामीण इलाकों में घना कोहरा छाया रहा है। कोहरे के साथ ही सर्दी की हवाएं चलने से ठिठुरन रही हैं। रात के बाद भी जयपुर में सर्द हवा के साथ तेज सर्दी रही है। मौसम विभाग ने यहां आगामी चार-पांच दिनों में शीतलहर चलने और कोल्ड-डे की स्थिति की संभावना जताई है।

Rajasthan Weather Update Rajasthan Weather Update
Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update

इन जिलों में कोहरे, कोल्ड-डे का अलर्ट

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि इस सप्ताह राजस्थान में तेज सर्दी रहेगी। सुबह-शाम के अलावा दिन में भी कोल्ड-डे की कंडीशन रहेगी। मौसम विभाग ने आज अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं और हनुमानगढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसी तरह कल(मंगलवार) चूरू, बीकानेर, हनुमानगढ़, टोंक, सीकर, सवाई माधोपुर, करौली, कोटा, धौलपुर, भरतपुर, भीलवाड़ा, अलवर में भी कोहरा रहने की संभावना जताते हुए इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

 

What's your reaction?