Rajasthan Weather Update : मौसम विभाग ने जारी किया इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

2 Min Read

मंगलवार को उदयपुर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, सिरोही सहित कुछ जिलों में ही बारिश हुई। उदयपुर में तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर रहे। जिले के कोटड़ा क्षेत्र में 84 मिमी बारिश दर्ज की गई। हालांंकि, जयपुर समेत प्रदेश के अधिकांश जिले सूखे रहे। वहां लोग उमस से परेशान रहे। मौसम विभाग के अनुसार 20-21 जुलाई को कुछ ही स्थानों पर बारिश होगी। 22-23 जुलाई से अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है।

उदयपुर के कोटड़ा व आसपास के इलाकों में 4 घंटे तक हुई तेज बारिश के कारण पामरी नदी उफान पर रही। इससे राजस्थान-गुजरात मार्ग बाधित रहा। वहीं कोटा-श्योपुर मार्ग तीन दिन बहाल रहने के बाद मंगलवार शाम को फिर बंद हो गया। इससे दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। कोटा से आ रही बसें पार्वती नदी से वापस लौट गई। मध्यप्रदेश सीमा की ओर भी मध्यप्रदेश पुलिस ने बैरिकेड लगाकर पुल पर आवागमन बंद करवाया।

पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर व अजमेर संभाग के जिलों में मानसून आगामी 48 घंटों तक सक्रिय रहने व कहीं कहीं भारी बारिश व एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के जिलों में भी अगले 24 घंटों के दौरान मानसून सक्रिय रहने व अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है।

Share This Article