राशन डीलर घर-घर जाकर लेंगे आधार नम्बर , करवायेंगे ई मित्र में सीडिंग

राशन डीलर घर-घर जाकर लेंगे आधार नम्बर , करवायेंगे ई मित्र में सीडिंग  राशन डीलर घर-घर जाकर लेंगे आधार नम्बर , करवायेंगे ई मित्र में सीडिंग bvxhddfv

राशन डीलर घर-घर जाकर लेंगे आधार नम्बर , करवायेंगे ई मित्र में सीडिंग mr bika fb post

बीकानेर। ‘वन नेशन वन राशन कार्ड अभियान के तहत राशन कार्ड में अंकित प्रत्येक सदस्य के आधार नम्बर को जोड़े जाने का अभियान की अंतिम तिथि 10 दिसम्बर तक बढाये जाने के बाद रसद विभाग द्वारा सभी स्तरों पर आधार सीडिंग के प्रयास किए जा रहे हैं।
जिला रसद अधिकारी भागूराम महला ने बताया कि राशन डीलरों द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (एन.एफ.एस.ए.) के चयनित उपभोक्ताओं के घर-घर जाकर आधार नम्बर लिए जायेंगे तथा ईमित्रा में सीडिंग कार्य करवाया जाएगा। जिस उपभोक्ता के राशन कार्ड में अंकित सदस्यों के आधार नम्बर अब तक नहीं जोड़े गए हैं, उन्हे आधार सीडिंग करवाने पर ही माह दिसम्बर 2020 में राशन दिया जायेगा। राशन कार्ड से आधार कार्ड को जोड़ने के कार्य को जिले के समस्त ब्लाॅक में ईमित्रा द्वारा किया जा रहा है। इसके अलावा भी कोई भी उपभोक्ता अपने राशन कार्ड में अंकित सदस्यों के आधार नम्बर लेकर ईमित्रा में निःशुल्क आधार सीडिंग करवा सकता है। यदि किसी सदस्य का आधार नम्बर नहीं बना हुआ है तो वो आधार की किसी भी शाखा में जाकर आधार कार्ड रजिस्ट्रेशन के नम्बर देकर भी सीडिंग करवा सकता है। सभी ब्लाॅक के प्रवर्तन अधिकारी व प्रवर्तन निरीक्षकों को उन्हंे आवंटित ब्लाॅक के लिए आधार सीडिंग हेतु नियुक्त किया गया है। उपभोक्ता को किसी भी स्तर पर आधार सीडिंग कार्य में समस्या होने पर वह जिला रसद कार्यालय 0151-2226010 पर मार्गदर्शन प्राप्त कर सकता है।

राशन डीलर घर-घर जाकर लेंगे आधार नम्बर , करवायेंगे ई मित्र में सीडिंग prachina in article 1

COMMENTS