बीकानेर

स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग और फार्मासिस्ट के पदों पर होगी भर्ती, जानें डिटेल

जयपुर. राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों के लिए भर्ती विज्ञप्ति जारी की गई है. 24 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. 23 दिसंबर तक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे. भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी.

राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (सीफू) जयपुर की ओर से नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के रिक्त पदों को भरे जाने के लिए राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधीनस्थ सेवा नियम 1965 में उल्लेखित अभ्य्यार्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसकी विज्ञप्ति विभाग की वेबसाइट www.sihfwrajasthan.com और www.rajswasthya.nic.in पर गुरुवार, 17 नवंबर की शाम 4 बजे से उपलब्ध होंगी. विज्ञप्ति के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर के 1289 पद और फार्मासिस्ट के 2020 पदों पर भर्ती होगी. विज्ञापित पदों में कमी-वृद्धि की जा सकती है.

अनुसूचित क्षेत्र के निवासी अभ्यर्थी गैर अनुसूचित क्षेत्र के विज्ञापित पदों के विरुद्ध भी आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए पृथक से आवेदन करना होगा. अनुभव व अवधि की गणना ऑनलाइन आवेदन भरे जाने की प्रारंभ तिथि से ठीक पूर्व तारीख तक की जाएगी.

What's your reaction?