राजस्थान में रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश

राजस्थान में रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश  राजस्थान में रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश rajasthan red alert

जयपुर. मानसून अब पश्चिमी राजस्थान की ओर शिफ्ट होने वाला है. इससे पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश (Rain) हो सकती है. दरअसल, वर्तमान में कम दबाव का क्षेत्र पूर्वी राजस्थान में बना हुआ है. अब इसके जल्द ही पश्चिमी राजस्थान की ओर बढ़ने की संभावना है. इस सिस्टम का प्रभाव 25 अगस्त से पूर्वी राजस्थान में कम होगा, जबकि पश्चिमी राजस्थान में इसे तीन-चार दिन बने रहने की संभावना है.

राजस्थान में रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश prachina in article 1

जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के चार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार सिरोही, उदयपुर, जैसलमेर और जोधपुर में भारी बारिश की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के 2 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बाडमेर और जालौर जिले में कहीं- कहीं पर भारी से भारी बारिश हो सकती है.

2 जिलों में रेड और 4 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने सोमवार के लिये प्रदेश के दो जिलों के लिये रेड और चार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. रेड अलर्ट पश्चिमी राजस्थान के लिये जारी किया गया है. इनमें बाड़मेर और जालोर जिले में कहीं कहीं भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं सिरोही, उदयपुर, जैसलमेर और जोधपुर के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए वहां भारी बारिश के आसार बताये गये हैं.

COMMENTS