पीबीएम, सैटेलाइट सहित सभी डिस्पेंसरियों में हो कोरोना की नियमित जांच

पीबीएम, सैटेलाइट सहित सभी डिस्पेंसरियों में हो कोरोना की नियमित जांच  पीबीएम, सैटेलाइट सहित सभी डिस्पेंसरियों में हो कोरोना की नियमित जांच IMG 20201028 WA0047

बीकानेर। पीबीएम और सैटेलाइट सहित जिले की तमाम डिस्पेंसरियों में प्रतिदिन कोरोना सैम्पल लेने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर बुधवार को कांग्रेस नेताओं ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बी. एल. मीणा से मुलाकात की।
इनमें प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव राजकुमार किराडू, कांग्रेस नेता महेन्द्र कल्ला, हर्षवर्धन जोशी, रमेश अग्रवाल, सुरेश व्यास, जयकिशन पुरोहित आदि शामिल थे। किराडू ने बताया कि राज्य सरकार की नई कोरोना एडवाइजरी के अनुसार पीबीएम, सैटेलाइट और जिले की तमाम डिस्पेंसरियों में प्रतिदिन जांच के लिए सैंपल लेने, सोशल डिसटेंसिंग का ध्यान रखने तथा कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अलग काउंटर बनाए बनाने की मांग की। साथ ही कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद होम आइसोलेट हुए मरीजों को नियमित रूप से दवाइयां उपलब्ध करवाने तथा समय-समय पर इनकी जांच करने की मांग की।
किराडू ने बताया कि सीएमएचओ ने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारियों को न्यू कोरोना एडवाइजरी की पालना सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। साथ उन्होंने सख्त हिदायत दी है कि किसी प्रकार की लापरवाही के लिए समस्त जिम्मेदारी संबंधित परिक्षेत्र के चिकित्सालय प्रभारी की होगी। कांग्रेस नेता महेन्द्र कल्ला ने बताया कि उन्होंने दो दिन पूर्व जिला कलक्टर भी मुलाकात की थी तथा पीबीएम के साथ सैटेलाइट एवं गंगाशहर अस्पताल में बैड एवं वेंटीलर की पर्याप्त व्यवस्था करने के साथ ही कोठारी अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज की सुविधा प्रारम्भ करने के लिए कहा गया था। उन्होंने बताया कि इसके बाद कोठारी अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज प्रारम्भ हो गया है।

पीबीएम, सैटेलाइट सहित सभी डिस्पेंसरियों में हो कोरोना की नियमित जांच prachina in article 1

COMMENTS