पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के राहत भरे आँकड़े , देखे एक्टिव केस

पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के राहत भरे आँकड़े , देखे एक्टिव केस  पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के राहत भरे आँकड़े , देखे एक्टिव केस

देश में कोरोना के नए केसों में लगातार कमी आ रही है। इस जानलेवा वायरस से मरने वालों की संख्या में काफी कमी दर्ज की गईहै। पिछले 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 55,342 नए केस सामने आए हैं। बता दें कि विशेषज्ञों के अनुसार भारत में कोरोना का पीक गुजर गया है और इसके नंबरों में कमी आ रही है। हालांकि स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने त्योहारों के मौसम में लोगों को खास सतर्कता बरतने की चेतावनी दी है।

पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के राहत भरे आँकड़े , देखे एक्टिव केस prachina in article 1

देश में 71 लाख के पार पहुंचा कोरोना मरीजों की संख्या
केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के मंगलवार को जारी आंकड़े के अनुसार, देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 71,75,881 लाख पहुंच चुकी है। कुल ऐक्टिव केसों की संख्या घटकर 8,38,729 लाख हो गई है जबकि 62,27,296 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। इस जानलेवा वायरस ने देश में अबतक 1,09,856 लोगों की जान ली है। पिछले 24 घंटे में 706 लोगों की मौत हुई है।

केरल, कर्नाटक दे रहे हैं टेंशन

हालांकि कोरोना के नए केसों की संख्या में दक्षिण के राज्य केरल और कर्नाटक टेंशन दे रहे हैं। इन दोनों राज्यों में हाल में खत्म हुए त्योहारों के बाद कोविड-19 के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सर्दियों में वायु प्रदूषण बढ़ने के बाद कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका भी है।

 


त्योहारों में सतर्क रहने की चेतावनी

विशेषज्ञों ने आने वाले त्योहारी सीजन में लोगों को कोविड-19 से सतर्क रहने को कहा है। विशेषज्ञों के अनुसार, त्योहारों में लोगों को ज्यादा भीड़भाड़ से बचना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन बेहद जरूरी है और मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

 

दुनियाभर में 3.77 करोड़ कोरोना मरीज
वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 3.77 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है, जबकि संक्रमण से हुई मौतों की संख्या 10,78,860 से अधिक हो गई हैं। यह जानकारी जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को दी। विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने अपने नवीनतम अपडेट में खुलासा किया कि मंगलवार की सुबह तक कुल मामलों की संख्या 37,738,569 हो गई थी और मृत्यु दर बढ़कर 1,078,868 हो गई।

 

COMMENTS