बढ़ते बिजली बिलों के बीच राहत भरी खबर

बढ़ते बिजली बिलों के बीच राहत भरी खबर  बढ़ते बिजली बिलों के बीच राहत भरी खबर gfgd

कोरोना लॉकडाउन के बाद आर्थिक हालात ठीक नहीं है। सरकार ने भी बिजली बिलों की दरों को बढ़ा दिया, ऐसे में बिजली बिल कमर तोड़ रहे हैं। इस बीच डिस्कॉम ने बिल जमा करवाने उपभोक्ताओं को किस्तों में भुगतान की सुविधा दी है। अब औद्योगिक इकाई, कृषि व घरेलू उपभोक्ता अपना बिजली बिल किस्तों में जमा करवा सकेंगे, यह सुविधा प्राप्त करने के लिए उपभोक्ता को अपने सम्बंधित एइएन ऑफिस से ही सम्पर्क करना पड़ेगा। डिस्कॉम की इस सुविधा से उपभोक्ताओं को खासी राहत मिलेगी।

बढ़ते बिजली बिलों के बीच राहत भरी खबर prachina in article 1

लॉकडाउन के बाद सबसे बड़ा भार बिजली बिल

लॉकडाउन के बाद बिजली बिलों पर अतिरिक्त भार बढऩे से बिलों की राशि अधिक आने लगी, इससे हर श्रेणी के उपभोक्ता परेशान होने लग गए, कइयों ने तो बिल भरे ही नहीं। कई जगहों पर बिजली कनेक्शन काटने की नौबत आ गई, ऐसे में डिस्कॉम व उपभोक्ताओं के बीच विवाद भी होने लगे, इस हालात को देखते हुए डिस्कॉम ने अपने उपभोक्ताओं को किस्तों में भुगतान की सुविधा प्रदान की, पहले किस्तों में भुगतान की अनुमति एसइ व एमडी स्तर पर लेनी होती थी, लेकिन अब एइएन स्तर पर ही यह काम हो सकेगा।

पांच लाख उपभोक्ताओं को राहत

घरेलू बिजली कनेक्शन चार लाख है और औद्योगिक कनेक्शन चालीस हजार व कृषि कनेक्शन साठ हजार के करीब है। किस्तों में भुगतान की सुविधा से करीब पांच लाख उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। फिलहाल बिजली बिलों के कारण हर श्रेणी का उपभोक्ता परेशान है।

COMMENTS