रिजर्व बैंक गवर्नर कोरोना पॉजिटिव,घर से करते रहेंगे काम

रिजर्व बैंक गवर्नर कोरोना पॉजिटिव,घर से करते रहेंगे काम  रिजर्व बैंक गवर्नर कोरोना पॉजिटिव,घर से करते रहेंगे काम hfgdhj

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने ट्विटर के जरिए ये जानकारी शेयर की है. वो एसिम्टोमैटिक हैं और ठीक हैं. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में जो लोग संपर्क में आए हैं वो आइसोलेशन में घर से काम करते रहेंगे.

रिजर्व बैंक गवर्नर कोरोना पॉजिटिव,घर से करते रहेंगे काम prachina in article 1

उन्होंने कहा कि आरबीआई में काम सामान्य रूप से चलेगा. मैं सभी डिप्टी गवर्नर व अन्य अधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संपर्क में हूं. हाल में शक्तिकांत दास ने कहा कि था कि कोरोना काल में देश की इकोनॉमी पर छाया संकट दूर होता दिख रहा है.

उन्होंने कहा था कि आरबीआई और केंद्र सरकार के फैसलों की वजह से भारत इकोनॉमिक रिवाइवल की दहलीज पर खड़ा है. शक्‍तिकांत दास ने कहा, ‘‘हम लगभग इकोनॉमिक रिवाइवल की दहलीज पर पहुंच चुके हैं. ऐसे में यह जरूरी है कि वित्तीय इकाइयों के पास वृद्धि को समर्थन के लिए पर्याप्त पूंजी हो. ’’

कई वित्तीय इकाइयां पहले ही पूंजी जुटा चुकी हैं

आरबीआई गवर्नर ने बताया था कि कई वित्तीय इकाइयां पहले ही पूंजी जुटा चुकी हैं, कुछ पूंजी जुटाने की योजना बना रही हैं.  ये निश्चित रूप से आने वाले महीनों में वे पूंजी जुटा लेंगी. उन्होंने कहा कि जैसे ही कोरोना वायरस संकट का अंत होगा रिजर्व बैंक सभी बैंकों और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) से उन पर दबाव का आंतरिक विश्लेषण करने के लिए कहेगा.

COMMENTS