अब और सख्त होंगे नियम , CM गहलोत ने दिए संकेत

अब और सख्त होंगे नियम , CM गहलोत ने दिए संकेत  अब और सख्त होंगे नियम , CM गहलोत ने दिए संकेत sakht niym

अब और सख्त होंगे नियम , CM गहलोत ने दिए संकेत mr bika fb post

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए गृह विभाग को ‘जन अनुशासन पखवाड़े’ की गाइडलाइन को और अधिक सख्त बनाने तथा इसे आगे भी लागू रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जरूरतमंद तबके की आजीविका का ध्यान रखते हुए ऐसी गाइडलाइन तैयार करें, जिससे लोगों का अनावश्यक आवागमन नहीं हो और संक्रमण की रफ्तार पर अंकुश लगाने में कामयाबी मिले. अन्यथा स्थितियां और विकट हो सकती हैं.

अब और सख्त होंगे नियम , CM गहलोत ने दिए संकेत prachina in article 1

Ashok Gehlot गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोरोना संक्रमण एवं संसाधनों की उपलब्धता की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि चिकित्सा मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव गृह तथा पुलिस महानिदेशक तमाम स्थितियों को ध्यान में रखकर जन अनुशासन की गाइडलाइन तैयार करें. हमारा प्रयास यह होना चाहिए कि संक्रमण की गति हर हाल में धीमी हो, चाहे इसके लिए और सख्त कदम उठाने पड़े.

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन एवं रेमडेसिविर दवा सहित अन्य संसाधनों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), कैबिनेट सचिव  राजीव गौंबा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जित डोभाल तथा प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव पीके मिश्रा से दूरभाष पर चर्चा कर राजस्थान के हालातों से अवगत कराया है.
मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग से लिया फीडबैक
इसकी शिकायतें भी लगातार मुख्यमंत्री तक पहुंच रही हैं. इसे लेकर मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग से भी फीडबैक लिया है. उसके बाद माना जा रहा है सरकार निजी बसों को लेकर कड़ा फैसला ले सकती है. इसके साथ ही धार्मिक स्थलों, मंदिर-मस्जिद और अन्य धार्मिक स्थलों पर भी श्रद्धालुओं की संख्या सीमित की जा सकती है. अभी भी धार्मिक स्थलों पर लोगों की आवाजाही बनी हुई है. इससे संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ा हुआ है.

सुपर स्प्रेडर साबित हो रहे हैं शादी-विवाह

प्राइवेट बसों पर रोक संभव
विश्वस्तों सूत्रों की मानें तो सरकार नई गाइडलाइन में प्राइवेट बसों पर पूरी तरीके से रोक लगाने की तैयारी में है. प्राइवेट बसों की मनमानी के चलते भी कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. जन अनुशासन पखवाड़े के तहत सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन में सरकारी और निजी बसों में 50 फीसदी सवारी ही ले जाने की छूट दी गई है. उसमें बस में सवारी खड़े होकर न जाए इसके भी निर्देश दिए गए थे. लेकिन निजी बसें गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए सवारियों से भरकर चल रही हैं.

COMMENTS

You cannot copy content of this page