बीकानेर में भूकंप की अफवाह : शहर से 420 किमी दूर पाकिस्तान में 4.3 की तीव्रता का भूकंप आया

बीकानेर में भूकंप की अफवाह : शहर से 420 किमी दूर पाकिस्तान में 4.3 की तीव्रता का भूकंप आया  बीकानेर में भूकंप की अफवाह : शहर से 420 किमी दूर पाकिस्तान में 4.3 की तीव्रता का भूकंप आया cchdf

बीकानेर में भूकंप की अफवाह : शहर से 420 किमी दूर पाकिस्तान में 4.3 की तीव्रता का भूकंप आया mr bika fb post

बीकानेर की सीमा से सटे पाकिस्तान में शुक्रवार सुबह आए भूकंप के बाद बीकानेर में हड़कंप मच गया। सुबह 8 बजकर 1 मिनट पर भूकंप दरअसल, पाकिस्तान में आया था लेकिन अफवाह ये फैली की बीकानेर में भूकंप आया है। अफवाह फैलते ही शहर में दहशत फैल गई। कई इलाकों में लोग घरों के बाहर आ गए। वहीं, लोग फोन करके एक-दूसरे से भूकंप के बारे में पूछने लगे। हालांकि, नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) ने बीकानेर से 420 किलोमीटर नार्थ-वेस्ट में भूकंप आने की पुष्टि की थी। यह क्षेत्र पाकिस्तान के भी अंतिम छोर पर है। इसका बीकानेर सहित भारत के किसी भी हिस्से पर कोई असर देखने को नहीं मिला।

बीकानेर में भूकंप की अफवाह : शहर से 420 किमी दूर पाकिस्तान में 4.3 की तीव्रता का भूकंप आया prachina in article 1

 

वहीं, मौसम विभाग ने भी स्पष्ट किया कि बीकानेर में भूकंप के किसी भी तरह के झटके महसूस नहीं किए गए। मौसम विभाग के अधिकारी राधेश्याम शर्मा ने दैनिक भास्कर को बताया कि बीकानेर सहित कहीं भी भूकंप का असर नहीं है। यह पाकिस्तान में आया है। उन्होंने ऐसी खबरों को सिरे से खारिज किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि बीकानेर से 420 किलोमीटर उत्तर पश्चिम दिशा में पाकिस्तान व आसपास के क्षेत्र में 4.3 रिक्टर स्केल पर सुबह भूकंप दर्ज किया गया है।

COMMENTS