शहर में 50 स्थानों पर होगा सत्याग्रह , जानिए वजह

शहर में 50 स्थानों पर होगा सत्याग्रह , जानिए वजह  शहर में 50 स्थानों पर होगा सत्याग्रह , जानिए वजह hh 1

 बीकानेर । बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय एवं विश्वविद्यालय अभियांंित्रकी एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के कार्मिकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव राजकुमार किराडू के नेतृत्व में शनिवार को शहर के 50 स्थानों पर सांकेतिक सत्याग्रह किया जाएगा तथा कर्मचारियों के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव किराडू पार्क में  सत्याग्रह करेंगे। इस दौरान कोरोना एडवाइजरी की पूर्ण पालना की जाएगी। जिला प्रशासन को इस संबंध में सूचना दे दी गई है।
किराडू ने बताया कि कर्मचारियों की पी.एफ. की राशि की कटौती कार्मिक एवं सरकार दोनों तरफ से करवाने, इंजीनियरिंग काॅलेज के कार्मिकों को बकाया वेतन जल्दी देने, प्रतिवर्ष होने वाली वेतनवृद्धि समयबद्ध करने, विश्वविद्यालय-महाविद्यालय के कार्मिकों की वेतन वृद्धि राजुवास और महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के बराबर करने, ईसीबी के हटाए गए 150 कार्मिकों को पुनः नियोजित करने तथा यू.सी.ई.टी सुरक्षा कर्मियों का वेतन और पीएफ समय पर जमा करने जैसी समस्याओं के समाधान के लिए लम्बे समय से प्रयास किए जा रहे हैं।
इस संबंध में कुलपति एवं प्राचार्य, विश्वविद्यालय प्रबंध मंडल के सदस्य, तकनीकी शिक्षा मंत्री, पूर्व प्रभारी मंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से व्यक्तिगत मिलकर अथवा पत्र के माध्यम से कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग की है, लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। इसके मद्देनजर शनिवार को सांकेतिक सत्याग्रह किया जा रहा है। इस दौरान आमजन से कर्मचारियों की वाजिब मांगों के समाधान के लिए हस्ताक्षर करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद समाधान नहीं होने की स्थिति में क्रमिक सत्याग्रह प्रारम्भ किया जाएगा।
किराडू ने बताया कि शनिवार को होने वाले सांकेतिक सत्याग्रह के लिए पचास केन्द्रों का निर्धारण किया गया है तथा प्रत्येक केन्द्र के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को इसकी तैयारियों की समीक्षा की तथा कहा कि गांधीवादी तरीके से होने वाले सत्याग्रह के दौरान कोरोना एडवाइजरी की पूर्ण पालना की जाए। उन्होंने कहा कि कार्मिकों की समस्याओं का समाधान होने तक यह अभियान सतत रूप से चलाया जाएगा। इसे जन-जन का अभियान बनाया जाएगा।
किराडू ने बताया कि सत्याग्रह की शुरूआत वर्चुअल मीटिंग के साथ होगी। सभी केन्द्रों के प्रतिनिधि प्रातः 10 बजे जूम से जुड़ेंगे। बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के व्याख्याता तथा शैक्षणेत्तर कर्मचारी भी इसे संबोधित करेंगे।
शहर में 50 स्थानों पर होगा सत्याग्रह , जानिए वजह Rajkumar Ji page 001 400x565
शहर में 50 स्थानों पर होगा सत्याग्रह , जानिए वजह Rajkumar Ji page 002 400x565
शहर में 50 स्थानों पर होगा सत्याग्रह , जानिए वजह Rajkumar Ji page 003 400x565
शहर में 50 स्थानों पर होगा सत्याग्रह , जानिए वजह Rajkumar Ji page 004 400x565

COMMENTS