राजस्थान

राजस्थान में खुलेंगे 5वीं तक के स्कूल, नई गाइडलाइन जारी, जानिए क्या मिली छूट

जयपुर: राजस्थान में कोरोना को लेकर रविवार को सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है. गृह विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक प्रदेश में 16 फरवरी  से कक्षा एक से 5वीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गई है.

इसके साथ ही राजस्थान में आने वाले लोगों के लिए नियम कड़े कर दिए गए हैं प्रदेश में आने वाले लोगों को डबल डोज वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य कर दिया गया है साथ ही 72 घंटे के अंदर करवाई RTPCR निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है.ऐसा नहीं होने पर 7 दिन के लिए यात्री को किया क्वारंटीन देने का आदेश दिए गए हैं.

नई गाइडलाइन के अनुसार सम्बन्धित संस्था प्रधान/ समस्त विभागाध्यक्ष/ कार्यालय प्रमुख/ अन्य संस्थानों के संचालक/ व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालक आदि संस्था के सदृश्य स्थान पर अनिवार्य रूप से यह घोषणा चस्पा करना सुनिश्चित करेंगे कि कितने व्यक्तियों द्वारा टीके की दोनों खुराक लगवाई जा चुकी है. तथा कितने व्यक्तियों द्वारा टीके की खुराक नहीं लगवाई गई है. उल्लंघन पाये जाने पर प्रशासन द्वारा नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी.

राजस्थान में अब कोई पाबंदी नहीं
शादियों से लेकर हर समारोह में अब अनलिमिटेड लोग शामिल हो सकेंगे। 250 लोगों की लिमिट हटा दी गई है। क्लब, रेस्टोरेंट, होटल, जिम, सिनेमा, मल्टीप्लेक्स अब 100 फीसदी क्षमता से चल सकेंगे।

 

What's your reaction?