स्व. श्री दाऊदयाल आचार्य के जन्मशताब्दी समारोह के अवसर पर पुस्तक विमोचन

स्व. श्री दाऊदयाल आचार्य के जन्मशताब्दी समारोह के अवसर पर पुस्तक विमोचन  स्व. श्री दाऊदयाल आचार्य के जन्मशताब्दी समारोह के अवसर पर पुस्तक विमोचन 1614

स्व. श्री दाऊदयाल आचार्य के जन्मशताब्दी समारोह के अवसर पर पुस्तक विमोचन mr bika fb post

बीकानेर। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री अजुर्नराम मेघवाल, विशिष्ठ अतिथि महापौर नगर निगम श्रीमती सुशीला राजपुरोहित, बीकानेर बार ऐसोसियेशन के अध्यक्ष अजय कुमार पुरोहित, पुस्तक के लेखक डाॅ राजशेखर पुरोहित, चेतना संस्थान के अध्यक्ष वेद प्रकाश चतुर्वेदी, पुस्तक समीक्षक धीरेन्द्र आचार्य, स्वागताध्यक्ष ट्रस्टी विजय आचार्य ने पुस्तक का विमोचन किया।

स्व. श्री दाऊदयाल आचार्य के जन्मशताब्दी समारोह के अवसर पर पुस्तक विमोचन prachina in article 1

विमोचन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने स्व. दाऊदयाल आचार्य को प्रेरणादायक व्यक्तित्व बताते हुवे उनके बताये मार्ग पर चलने का आह्वान किया साथ ही उन्होने दाऊदयाल जी के साथ अपने संस्मरण भी साझा किये।
विशिष्ठ अतिथि महापौर श्रीमती सुशीला राजपुरोहित ने इस अवसर पर सभी से उपस्थित जनों का आह्वान करते हुवे कहा कि आज की पीढ़ी को स्वतंत्रता सेनानीयों से प्रेरणा लेकर स्वयं में राष्ट्रभक्ति की अलख जगानी चाहिए।

विशिष्ठ अतिथि बीकानेर बार एसोसियेशन के अध्यक्ष एडवोकेट अजय कुमार पुरोहित ने दाऊदयाल जी को प्रखर अधिवक्ता बताते हुवे उनके गुणों पर प्रकाश डाला और दाऊदयाल जी के जीवन से जुड़े कुछ प्रसंग बतायें।
पुस्तक लेखक डाॅ. राजशेखर पुरोहित ने पुस्तक को बीकानेर के स्वतंत्रता आन्दोलन की थाती बताते हुवे उपस्थित जन से आग्रह किया कि वे स्वतंत्रता सेनानीयों के द्वारा किये कार्यो को अपने जीवन में ढाल कर राष्ट्र भक्त नागरिक बने।
पुस्तक समीक्षक धीरेन्द्र आचार्य ने दाऊदयाल जी को प्ररेणा पुरूष बताते हुवे अपने जीवन के अनुभव बताये और इस पुस्तक के विमोचन अवसर को एैतिहासिक क्षण बताया।
स्वागताध्यक्ष ट्रस्टी विजय आचार्य ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन चेतना संस्था के महामंत्री बनवारीलाल शर्मा ने किया। अध्यक्षता वेद प्रकाश चुतर्वेदी ने की। आभार हनुमान चाण्डक ने किया। राष्ट्र गान से कार्यक्रम का समापन किया।

COMMENTS